Type Here to Get Search Results !

ई-खसरा योजना की शुरुआत 1 मार्च से होगी

रेलिक रिपोर्टर, बेगमगंज.

तहसील विधिक सेवा समिति के तत्वाधान में 7 मार्च को आयोजित होने वाली नेशनल लोक अदालत के संबंध में जानकारी देने के लिए विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन न्यायालय परिसर में तहसील विधिक सेवा समिति के अध्यक्ष कमल जोशी की अध्यक्षता में किया गया।

विधिक साक्षरात शिविर को संबोधित करते सीईओ आरएन गुप्ता
तहसील विधिक साक्षरता समिति ने शुरु की 7 मार्च को होने वाली लोक अदालत की तैयारी
 
इस अवसर पर श्री जोशी ने विभिन्न विषयों की जानकारी देते हुेए आपसी सुलह से नेशनल लोक अदालत में मामले निपटाने में सहयोग की अपील की। तहसीलदार एसएल शाक्या ने शासन की ई खसरा योजना को 1 मार्च 15 से तहसील में प्रारम्भ किए जाने की जानकारी दी तथा आगामी लोक अदालत में राजस्व संबंधी मामले शीघ्र निपटाने हेतु सहयोग मांगा।

विधिक साक्षरात शिविर को संबोधित करते सीईओ आरएन गुप्ता
विधिक साक्षरात शिविर को संबोधित करते सीईओ आरएन गुप्ता
जनपद सीईओ आनएन गुप्ता ने मनरेगा योजना के जानकारी देकर कपिल धारा योजना एवं अन्य सिंचाई व कृषि के शासकीय प्रयासों व योजनाअ‍ों की जानकारी देते हुए मनरेगा के तहत वित्तीय वर्ष में किसी भी ग्रामीण परिवार के उन व्यस्क सदस्यों को 100 दिन का रोजगार उपलब्ध कराकर 220 रु पए प्रतिदन से मजदूरी का सर्वाधिक भुगतान की जानकारी देते हुए यदि उन्हें 100 दिन का रोजगार नहीं मिलता है तो इसकी शिकायत व कानून की जानकारी पर प्रकाश डाला। अपर लोक अभियोजक बद्री विशाल गुप्ता द्वारा भू अर्जन अधिनियम संबंधी नियमों एवं उससे मुआवजा संबंधी विभिन्न प्रावधानों के नियमों के बारे में विस्तार से बताया। न्यायाधीश चन्द्रसेन मूवेल ने संचालन करते हुए आभार व्यक्त किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.