Type Here to Get Search Results !

दिनभर छाए रहे बादल,अलाव के सहारे कट रहे दिन

रेलिक रिपोर्टर, बेगमगंज.
 
बुधवार की रात्रि में तेज व गुरूवार के दिन व रात्रि में हल्की बारिश व सर्द हवाओं ने लोगों को कंपकपां कर रख दिया। किसान वर्षा से प्रसन्न है वहीं अरहर की फसल जो कटने के लिए तैयार खड़ी थी, उसे वर्षा के कारण नुकसान का अनुमान होने से किसान परेशान है। धूप निकलते ही अरहर की फली चटकने से नुकसान होने के इमकान से उनका चैन छिन गया है।


ठंड से बचने के लिए अलाव तापते लोग
ठंड से बचने के लिए अलाव तापते लोग
सुबह के समय कोहरा छाने से यातायात प्रभावित हुआ लेकिन कोहरा एक घंटे के बाद ही छट गया। उसके बाद दिन भर बारिश नहीं हुई, लेकिन सर्द हवाओं ने जरूर लोगों की दिनचर्या को प्रभावित किया।
सब्जी पर सर्द हवाओं का असर:- 

सब्जी के कछवाड़ों में सर्द मौसम का प्रतिकूल असर पड़ रहा है। टमाटर, सेम, बटरा, बेगन, गोभी के पत्ते कुमला से गए है यदि सर्द हवाए इसी तरह चलती रही तो पाला तुषार लगने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। उद्यान अधिकारी एमएल सेन का कहना है कि यदि पानी कम गिरता तो पाला तुषार का सब्जियों पर खतरा था, लेकिन पानी तेज और अधिक मात्रा में गिरा है। इससे पाला तुषार का खतरा नहीं है, फिर भी सर्द हवाओं से अपनी उपज को बचाने के लिए मेढ़ों पर धुंआ अवश्य करें। सुबह के समय कोहरा व दिन भर सर्द हवाओं व शाम के समय कोहरा छाए रहने से लोग आग का सहारा लेते देखे गए। दुकानदार अपनी दुकानो के सामने अलाव लगाकर तापते नजर आए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.