Type Here to Get Search Results !

गलियों के बजाय कागजों में हो रही है भोपाल की सफाई

रेलिक रिपोर्टर, भोपाल.
 
कड़ाके की ठंड और बारिश के बीच अल सुबह नगर निगम प्रशासक एसबी सिंह ने औचक निरीक्षण किया तो कहीं सफाई कर्मचारी गायब मिले तो कहीं जिम्मेदार अधिकारी नदारद थे। कागजी सफाई से सिंह ने सख्त लहजे में दो दिन में ढर्रा सुधारने का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि, हर दो दिन में स्वयं निरीक्षण करेंगे। 


 गलियों के बजाय कागजों में हो रही है भोपाल की सफाई
कड़ाके की ठंड और बारिश में शहर का हाल जानने सड़कों पर उतरे कमिश्नर

प्रशासक का प्रभार संभालते ही संभागायुक्त एसबी सिंह निकले औचक दौरे पर


सफाई कर्मियों के हाजिरी रजिस्टर चेक किए और जाने शहर की गलियों के हाल
 


संभागायुक्त एसबी सिंह ने निगम आयुक्त तेजस्वी नायक के साथ गुरुवार सुबह साफ-सफाई, पेयजल सहित निगम द्वारा नागरिकों को उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं व व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। श्री सिंह ने कहा कि मैं प्रतिदिन शहर के विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण करूंगा और अधिकारियों को भी अपने क्षेत्रों में निरीक्षण कर नागरिकों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करानी होंगी। इस दौरान अपर आयुक्त संजय कुमार, प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी मुमताज रसूल सहित निगम के अन्य अधिकारी मौजूद थे। संभागायुक्त ने कई स्थानों पर नागरिकों से साफ-सफाई, पेयजल आदि के संबंध में सीधे चर्चा की। चौक बाजार क्षेत्र में हैरिटेज संबंधी कार्यों, पुराने शहर के व्यस्ततम बाजार क्षेत्रों में बहुमंजिला पार्किंग विकसित करने के लिहाज से यूनानी शिफाखाना का भी निरीक्षण किया। 

इन क्षेत्रों में जाकर देखे सफाई और सुविधाओं के हाल
मैदा मिल, जिंसी, जहांगीराबाद, सुल्तानिया हास्पिटल, सेंट्रल लायब्रेरी, हमीदिया रोड़, भोपाल टॉकीज, सिंधी कॉलोनी, काजी कैम्प, डीआईजी बंगला, छोला रोड़, बस स्टैंड, जुमेराती, चौक बाजार, यूनानी शिफाखाना, जहांगीरिया स्कूल, मोती मस्जिद, कमला पार्क, पॉलीटेक्निक चौराहा, टीटी नगर आदि क्षेत्रों का निरीक्षण किया। 


 गलियों के बजाय कागजों में हो रही है भोपाल की सफाईजिस्टर में लगी थी हाजिरी, कर्मचारी नदारद
वार्ड 15 के अंतर्गत जेपी नगर में सफाई कर्मचारियों का निरीक्षण किया तो 39 में से 1 कर्मचारी, वार्ड-18 में 49 कर्मचारियों में से 4 एवं वार्ड-19 में 44 सफाई कर्मचारियों में से 3 कर्मचारी गायब मिले। इस पर संभागायुक्त ने अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए निर्देशित किया कि 2 दिवस में कर्मचारियों की शत-प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित की जाए। इसके बाद वह फिर से निरीक्षण करेंगे और गायब रहने वालों के साथ ही प्रभारी अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। इसी तरह सड़क किनारे बच्चों को शौच कराने पर भी नाराजगी जताते हुए नागरिकों को समझाइश देकर इस प्रथा को रोकने के निर्देश दिये।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.