Type Here to Get Search Results !

झाबुआ के वाहन मालिक के साथ रतलाम में ठगी

रेलिक रिपोर्टर, पेटलावद/झाबुआ.

ग्रामीण वाहन मालिक से ट्रक को एग्रीमेंट पर खरीद कर ठेंगा दिखाने का मामला प्रकाश में आया है, मामले में खरीददार फांइनेस कंपनी का बकाया चुकाना तो दुर वाहन तक को छिपा कर बैठा है। पीड़ित ने रतलाम पुलिस को शिकायत कर न्याय की मांग की है।

एग्रीमेंट जिस पर वाहन बेचने का सौदा हुआ
एग्रीमेंट जिस पर वाहन बेचने का सौदा हुआ
एग्रीमेंट से ट्रक खरीदने के बाद पेमेंट नहीं किया और ट्रक भी ले उड़ा
जानकारी के अनुसार झाबुआ जिले के बरवेट ग्राम के निवासी गेंदालाल पाटीदार से वाहन टाटा 1109  कं्र . एमपी 04 के 7362 को दलाल के माध्यम से रतलाम में संदीप पिता कैलाशचंद कुमावत निवासी नयागांव राजगढ़ (रतलाम) ने बुलाकर डाउन पेमेंंट एक लाख पच्चीस हजार रूपये में सौदा किया। यह तय किया गया कि डाउन पेमेंट देने के बाद ट्रक पर श्रीराम  टांसपोर्ट फाइनेंस का बकाया राशि का भुगतान वाहन का खरीददार संदीप कुमावत 10347 रूपये प्रति माह किश्त के रूप में 25 माह तक चुकाएगा। जिसमें गवाह के रूप में नन्हे खां पिता हसन खां निवासी जीत नगर अलकापुरी (रतलाम) और दलाल के रूप में भूमिका निभाने वाले मोहम्मद हनीफ  पिता एहमद हुसैन निवासी जावरा रोड़, रतलाम ने अपने दस्तखत भी किये। इस इकरार में स्पष्ट किया कि खरीददार उक्त वाहन से कोई भी गैर कानूनी कार्य नही करेगा और फाइनेंस के बकाया राशि के भुगतान में कोई चूक नही करेगा।

पुलिस अधीक्षक रतलाम को की शिकायत
पुलिस अधीक्षक को की शिकायत
फाइनेंस कंपनी के तगादे ने उड़ाए होश
वाहन विक्रेता गेंदालाल पाटीदार इस बारे में आश्वस्त रहा कि के्रता संदीप कुमावत ईमानदारी से फाइनेंस का रूपया चुका रहा होगा। सौदे के कई माह बीत जाने के बाद किश्तें नही आने पर फाइनेंस कंपनी ने गेंदालाल पाटीदार से संपर्क किया तो उन्हे पता चला कि संदीप कुमावत बकाया राशि नही दे रहा है, यह सुन गेंदालाल के होश उड़ गये। अब उन्हें यह चिंता है कि न तो वाहन का ठिकाना है और उपर से फाइनेंस वाले उन पर कार्यवाही की बात कर रहे है। ऐसे में इतनी बड़ी रकम चुकाए तो कैसे?

धोखाधड़ी करने वाला संदीप कुमावत
धोखाधड़ी करने वाला संदीप कुमावत
माली हालात खराब होने का बहाना बनाया
इधर बिचौलिया बने नन्हे खां और मोहम्मद हनीफ को के्रता द्वारा किश्ते न भरने की बात बताई तो वे संदीप की वित्तीय स्थिति ठीक नही होने की बात कर शीघ्र ही राशि दिलाने की बात कर टाल मटोल करते रहे। गेंदालाल ने इस बारे में फाइनेंस कंपनी को भी बताया कि किश्त नही आने पर वे गाड़ी को अपने कब्जे में ले सकते है। फाइनेंस कंपनी भी केवल राशि के लिए तगादा करती रही उन्होने गाड़ी को कब्जे में लेने का प्रयास भी नही किया।

आखिरकार पुलिस को की शिकायत
वाहन को हाथ से जाता देख और रूपये न देकर धोखाधड़ी करने पर गेंदालाल ने औद्योगिक थाना में एक शिकायत भी दर्ज कराई। उसके बाद उन्होने पुलिस अधीक्षक रतलाम को भी आरोपियों के विरूद्व नामजद रिपोर्ट दर्ज कराते हुए न्याय दिलाने की मांग की है। थाना क्षेत्र रतलाम के एसआई आरएस अमलियार ने बताया कि वाहन क्रय-विक्रय को लेकर धोखाधड़ी की शिकायत मिली है। शिकायतकर्ता गेंदालाल ने एग्रीमेंट की कापी भी दी है, शीघ्र ही कार्यवाही होगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.