Type Here to Get Search Results !

संभागायुक्त एसबी सिंह ने संभाला निगम प्रशासक का भार

रेलिक रिपोर्टर, भोपाल.

संभागायुक्त एसबी सिंह ने गुरूवार को माता मंदिर स्थित नगर पालिक निगम कार्यालय में प्रभारी अधिकारी का पदभार संभाला। संभागायुक्त सिंह ने इसके तत्काल बाद ही निगम आयुक्त तेजस्वी नायक, अपर आयुक्त चन्द्रमौली शुक्ला, संजय कुमार, जीपी माली सहित निगम के अन्य अधिकारियों से नागरिक सुविधाओं एवं व्यवस्थाओं सहित नगर निगम के कार्यों के संबंध में पृथक-पृथक चर्चा की।


संभागायुक्त एसबी सिंह ने संभाला निगम प्रशासक का प्रभार
पदभार संभालने के साथ ही संभागायुक्त ने नागरिक सुविधाओं के बारे में 
अधिकारियों से की चर्चा

 इसके बाद संभागायुक्त ने समाचार माध्यमों से चर्चा में कहा कि निगम का कार्य बहुत महत्वपूर्ण है और कठिन भी है तथा शहर के नागरिकों को मूलभूत सुविधाओं एवं बेहतर व्यवस्था हेतु निगम से उम्मीद करते है। श्री सिंह ने कहा कि अधिक से अधिक समय नगर निगम में देकर नागरिकों को बेहतर से बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के दृष्टिगत शहर की साफ-सफाई, पेयजल, प्रकाश व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ बनाया जाएगा तथा शहर में प्रचलित विकास कार्यों को गति और गुणवत्ता के साथ पूरा कराया जाएगा। श्री सिंह ने कहा कि वह शहर का निरीक्षण भी करेंगे और कार्यालय में बैठकर कार्य भी सम्पादित करेंगे। इसके साथ ही सिंह ने लापरवाहों को चेताया कि अनुपस्थित रहने और निर्देशानुसार कार्य न करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी।
गौरतलब होगा कि राज्य शासन द्वारा मध्यप्रदेश नगर पालिक निगम अधिनियम 1956 की धारा 426-ए में प्रदत्त शक्तियों को प्रयोग में लाते हुए नगर पालिक निगम भोपाल का आम निर्वाचन सम्पन्न होने व नई परिषद द्वारा कार्यभार ग्रहण करने तक एसबी सिंह संभागायुक्त भोपाल को नगर निगम भोपाल की समस्त शक्तियों एवं कर्त्तव्यों को निर्वाहन करने हेतु प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया है। निगम की निर्वाचित परिषद का कार्यकाल 31 दिसम्बर 2014 को समाप्त होने के कारण राज्य सरकार द्वारा उपरोक्त नियुक्ति की गई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.