Type Here to Get Search Results !

राज्य स्तरीय महिला कबड्डी, खो-खो, वॉलीबाल स्पर्धा शुरु

रेलिक रिपोर्टर, भोपाल.
 
राजीव गांधी खेल अभियान के अंतर्गत टीटी नगर स्टेडियम परिसर में आज राज्य स्तरीय महिला खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। क्षेत्रीय निदेशक, भारतीय ख्ोल प्राधिकरण, मध्य क्षेत्र (साई) राजेन्द्र सिंह ने प्रतियोगिता के शुभारंभ की घोषणा की और ध्वज का आरोहण किया। 


राज्य स्तरीय महिला कबड्डी, खो-खो, वॉलीबाल प्रतियोगिता शुरु
वॉलीबॉल में भोपाल और ग्वालियर का दबदबा

कबड्डी में जबलपुर व नर्मदापुरम सबसे आगे


इससे पूर्व उन्होंने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। इस अवसर पर खेल संचालनालय के संयुक्त संचालक डॉं. विनोद प्रधान सहित अन्य अधिकारी, मप्र कबड़्डी संघ के सचिव एसके लक्कड़, अर्जुन अवार्डी गिरधारीलाल यादव तथा विभिन्न संभागों से आए खेल प्रशिक्षक एवं महिला खिलाड़ी मौजूद थे। गौरतलब है कि राजीव गांधी खेल अभियान के अंतर्गत चतुर्थ समूह की इस 3 दिवसीय राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में प्रदेश के दस संभागों की 340 बालिका खिलाड़ी कबड्डी, खो-खो और वॉलीबॉल में अपने खेल जौहर का प्रदर्शन करेगी। 

शुभारंभ समारोह को संबोधित करते हुए साई के क्षेत्रीय निदेशक श्री राजेन्द्र सिंह ने कहा कि प्रदेश की बालिकाओं ने अपने खेल जौहर से अलग पहचान बनाई है। उन्होंने राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के आयोजन पर खुशी व्यक्त की और झीलों के शहर भोपाल आए सभी खिलाड़ियों का स्वागत करते हुए उन्हें खेलों में श्रेष्ठ प्रदर्शन कर सफलता हासिल करने के लिए उन्हें प्रोत्साहित किया और शुभकामनाएं दी। प्रारंभ में शहडोल संभाग की प्रतिभागी तुलसी जायसवाल, चंबल संभाग की मंजेश तिवारी तथा भोपाल संभाग की प्रतिभागी रेखा राजपूत ने अतिथियों को पुष्पगुच्छ भेंटकर स्वागत किया। 


राज्य स्तरीय महिला कबड्डी, खो-खो, वॉलीबाल प्रतियोगिता शुरु पहले दिन प्रतियोगिताओं के यह रहे परिणाम
 खो-खो प्रतियोगिता में आज 8 मैच खेले गए। इनमें जबलपुर, उज्जैन, शहडोल, रीवा, नर्मदापुरम, उज्जैन, जबलपुर तथा सागर संभाग की टीम विजयी रही। जबलपुर ने नर्मदापुरम को एक पारी 7 अंकों से, उज्जैन ने सागर को एक पारी 11 अंकों से, शहडोल ने चंबल को 8 अंकों से, रीवा ने भोपाल को 9 अंकों से, नर्मदापुरम ने चंबल को एक पारी 13 अंकों से, उज्जैन ने रीवा को एक पारी 10 अंकों से, जबलपुर ने शहडोल को एक पारी 14 अंकों से तथा सागर ने भोपाल को एक पारी 8 अंकों से परास्त किया।

कबड्डी प्रतियोगिता के अंतर्गत भी आज आठ मुकाबले हुए। जबलपुर और नर्मदापुरम संभाग की टीम ने लगभग सेमी फायनल में अपनी जगह बना ली है। आज हुए मुकाबलों में नर्मदापुरम ने ग्वालियर को 41 अंको से परास्त किया। इसी तरह ग्वालियर ने सागर को 29 अंक से, उज्जैन ने सागर को 19 अंक से, रीवा ने शहडोल को 11 अंक से, जबलपुर ने चम्बल को 25 अंक से, जबलपुर ने रीवा को 34 अंकों से, शहडोल ने चम्बल को 29 तथा नर्मदापुरम ने उज्जैन संभाग की टीम को 14 अंकों से परास्त किया।


राज्य स्तरीय महिला कबड्डी, खो-खो, वॉलीबाल प्रतियोगिता शुरु
वॉलीबॉल प्रतियोगिता में भी आठ मुकाबले खेले गए। इनमें भोपाल, उज्जैन, रीवा, ग्वालियर, भोपाल, ग्वालियर, नर्मदापुरम और उज्जैन संभाग की टीमें विजयी रही। भोपाल ने नर्मदापुरम को 2-0 से, उज्जैन ने चम्बल को 2-1 से, रीवा ने सागर को 2-0 से, ग्वालियर ने शहडोल को 2-0 से, भोपाल ने सागर को 2-0 से, ग्वालियर ने चम्बल को 2-0 से तथा उज्जैन ने शहडोल संभाग की टीम को 2-0 से परास्त किया। रविवार 4 जनवरी को खो-खो प्रतियोगिता में नर्मदापुरम-शहडोल, उज्जैन-भोपाल, जबलपुर-चम्बल और सागर-रीवा के मध्य मैच खेले जायेगें। इसी तरह वॉलीबॉल प्रतियोगिता में भोपाल-रीवा, चम्बल-शहडोल, नर्मदापुरम-सागर और उज्जैन-ग्वालियर के बीच मुकाबले होगें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.