Type Here to Get Search Results !

शहर सौंदर्यीकरण की बैठक में अनेक निर्णय

रेलिक रिपोर्टर,विदिशा

शहर सौंदर्यीकरण की बैठक में अनेक निर्णयविदिशा शहर के सौंदर्यीकरण, यातायात नियंत्रण और पार्किंग एवं हाथ ठेला व्यवसाईयों के लिए स्थलों का चिन्हाकन करने के उद्धेश्य से आज कलेक्टर श्री एमबी ओझा के द्वारा नगर के विभिन्न व्यवसाईयों के प्रतिनिधियों से विचार विमर्श कर नगर विकास एवं सौंदर्यीकरण के परिप्रेक्ष्य में अनेक निर्णय लिए गए।

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सम्पन्न हुई इस बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री धर्मेन्द्र चैधरी, अपर कलेक्टर श्रीमती अंजू पवन भदौरिया, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री राय सिंह नरवरिया, विदिशा अनुविभागीय राजस्व अधिकारी श्री एके सिंह, विदिशा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष श्री देवराज अरोरा एवं अन्य व्यवसाई संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद थे।

बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि तिलक चैक से माधवगंज मुख्य सड़क के दोनो ओर मार्किंग कार्य किया जाएगा। वाहन पार्किंग के स्थल चिन्हाकन, ठेलो पर व्यवसाय करने वालो को खाई में बनाए गए शेड में स्थलों का आवंटन पहले आएं, पहले पाएं की तर्ज पर किया जाएगा। दुकानदार दुकानो से बाहर सामग्री नही रखेंगे।

व्यवसाईगण डस्टबिन रखना सुनिश्चित करेंगे। डस्टबिनों से कचरा उठाने का कार्य नगरपालिका का अमला करेगा। टू व्हीलर पार्किंग के लिए कालीदार रंगमंच के पास व्यवस्था कराई जाएगी। आम सहमति से तिलक चैक से माधवगंज तक व्हीकल जोन से मुक्त करने की कार्यवाही क्रियान्वित की जाएगी। इसके अलावा नगर के प्रमुख मार्गो पर खडे होने वाले ठेलो को पांच फरवरी तक चिन्हित स्थलों पर ठेला लगाने की समझाईंश दी जाएगी। इसके उपरांत संबंधितों पर कार्यवाही की जाएगी।

नगर के सार्वजनिक स्थलों पर खडे कन्डम वाहनो को संबंधित स्वामित्व के द्वारा पांच फरवरी तक नही उठाया जाता है तो उनके खिलाफ कार्यवाही प्रस्तावित की गई है। इसी प्रकार रेल्वे रेक से सीधे सोंठिया फाटक होते हुए सड़क बनाएं जाने पर भी सहमति व्यक्त की गई है। नालियों पर हुए अतिक्रमण को हटाने पर भी आम सहमति व्यक्त की गई।

कलेक्टर श्री ओझा ने कहा कि नगर का सौंदर्यीकरण एवं विकास आम सहमति के बिना संभव नही है। उन्होंने व्यवसाईयों एवं नागरिकों से आग्रह किया कि वे शहर विकास एवं सौंदर्यीकरण में अपना योगदान दें। उन्होंने बताया कि रेल्वे रेक सौराई शिफ्ट करने हेतु कार्यवाही क्रियान्वित है। जिन मुद्दो पर आम सहमति व्यक्त की गई है उन मामलों में पांच फरवरी तक की मियांद नियत की गई है। इसके पश्चात् नगरपालिका के अमले के द्वारा कार्यवाही प्रारंभ की जाएगी। उन्होंने नगर के प्रमुख मार्गो पर अच्छे साइन बोर्ड लगाने के निर्देश नगरपालिका को दिए।

पुलिस अधीक्षक श्री धर्मेन्द्र चैधरी ने कहा कि शहर का यातायात बेहतर हो इसमें सभी की भूमिका आवश्यक है। उन्होंने कहा कि सड़क के दोनो और पट्टी मार्क किए जाने के उपरांत यदि कोई वाहन पट्टी के इस पार खड़ा पाया जाता है तो ई-चालान के साथ-साथ के्रन से वाहन उठाने की कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने में भारी वाहनो के प्रवेश हेतु निर्धारित समय सीमा का पालन सुनिश्चित कराने की अपील संबंधितों से की।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.