Type Here to Get Search Results !

मुंबई में बिकने से बच गई इंदौर की कुंवारी लड़की

आनन्द प्रकाश मिश्र, मुंबई.
 
इंदौर में मैनेजमेंट की पढ़ाई करने वाली युवती को देह व्यापार के लिए बिकने से पहले ही मुंबई पुलिस ने बचा लिया। इसके साथ ही युवती को नौकरी के बहाने मुंबई ले जाकर बेचने वाले को भी पैसे लेते रंगे हाथों धर पकड़ा।


मुंबई में बिकने से बच गई इंदौर की कुंवारी लड़की
इंदौर में मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रही है युवती

पुलिस ने जाल बिछाकर बेचने से पहले पकड़ा
 


इवेंट मैनेजमेंट की पढ़ाई करने वाली छात्रा मध्यप्रदेश के इंदौर जिले के एक गांव में रहती है। आर्थिक तंगी के चलते वह पढ़ाई के दौरान ही नौकरी तलाशने लगी। उसने कुछ दिनों तक इंदौर की एक फर्म में भी काम किया था। इसी दौरान उसकी परेशान जानकर आजम खान ने सहानुभूति दिखाई। आरोपी आजम खान (24) भी इंदौर का ही रहने वाला है और करीब 2 साल से पीड़िता को जानता है। उसे पता था कि पीड़िता अभी कुंवारी है, इसलिए देह व्यापार के धंधे में उसे बेचकर अच्छा पैसा कमाया जा सकता है। इसी लालच में आकर उसने किशोरी को नौकरी दिलाने के बहाने मुंबई ले जाकर बेचने की साजिश रची।

ऊंची कीमत पाने की कोशिश में धरा गया

पुलिस के अनुसार बुधवार को मुंबई पहुंचने के बाद आरोपी ने दलालों से संपर्क करना शुरू कर दिया ताकि उसे ज्यादा से ज्यादा कीमत मिल सके। इसी बीच मुंबई पुलिस को भी भनक लग गई, जिस पर आरोपी का नंबर लेकर उसे ग्राहक बनकर फोन किया और तीन लाख रुपए में डील तय कर ली। पुलिस ने पैसा देने से पहले लड़की को देखने की बात भी की, जिस पर आरोपी सहमत हो गया। रात 9 बजे आरोपी ने लड़की को साथ लिया और गिरगौम चौपट्टी इलाके में पहुंच गया। उसने इशारा करके लड़की दिखाई, जोकि कुछ दूर पर खड़ी थी। इसके बार सादी वर्दी में आए पुलिस वालों ने उसे पैसे दिए। आरोपी ने जैसे ही पैसा लिया पुलिस ने उसे धर दबोचा। 


और फूट-फूट कर रोयी लड़की
डीसीपी प्रवीण पाटिल ने बताया कि आरोपी दो दिन से लड़की को बेचने के लिए सही ग्राहक की तलाश में जुटा था। आरोपी को पुलिस ने आईपीसी की धारा 370 (किसी व्यक्ति को बेचने) और मानव तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है। दूसरी ओर, पीड़िता को कुछ भी नहीं पता था कि आरोपी के मन में क्या चल रहा है। वह तो कोई अच्छी नौकरी मिलने का इंतजार कर रही थी। जब उसे पता चला तो फूट-फूट कर रो पड़ी। हालांकि पहले उसे भरोसा नहीं हुआ लेकिन जब पुलिस ने उसे पूरी बातचीत की रिकॉर्डिंग सुनाई तो वह रोने लगी। चाइल्ड वेलफेयर कमिशन बच्ची का बयान दर्ज करने के बाद उसे घर वापस भेजेगा। पुलिस को आशंका है कि आरोपी ने पहले भी ऐसे ही कई लड़कियों को देह व्यापार में बेच दिया होगा, जिसकी तहकीकात की जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.