Type Here to Get Search Results !

नेशनल गेम्स के पदक विजेताओं को मिलेगी दो गुना इनामी राशि

रेलिक रिपोर्टर, भोपाल.
 
केरल में आगामी 31 जनवरी से 14 फरवरी 2015 तक आयोजित 35वें राष्ट्रीय खेलों की तैयारी के सिलसिले में शुक्रवार को मध्य प्रदेश ओलम्पिक संघ के अध्यक्ष रमेश मेंदोला की अध्यक्षता में हुई। बैठक में चयनित खिलाड़ियों के लिए उच्च स्तरीय प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन करने, खिलाड़ियों को आवश्यक सुविधाएं एवं खेल सामग्री उपलब्ध कराने, पदक विजेता खिलाड़ियों को आकर्षक नकद पुरस्कारो से सम्मानित किये जाने आदि के संबंध में विचार करके निर्णय लिए गए। 


नेशनल गेम्स के पदक विजेताओं को मिलेगी दो गुना इनामी राशिनेशनल गेम्स के लिए प्रशिक्षण शिविर दिसंबर और जनवरी में

राष्ट्रीय खेलों की तैयारी के सिलसिले में बैठक आयोजित


बैठक में सचिव, मप्र ओलंपिक संघ दिग्विजय सिंह, विधायक विश्वास सारंग, संदीप जायसवाल एवं प्रदीप लारिया तथा विभिन्न खेल संघों के पदाधिकारियों में ओम सोनी, पीयूष शर्मा, डीके विद्यार्थी, पीएस सलूजा, प्रशांत कुशवाहा, राजेश चौबे, लोकबहादुर, राजेश यादव आदि तथा संयुक्त संचालक, खेल और युवा कल्याण डॉ. विनोद प्रधान मौजूद थे।
मप्र ओलंपिक संघ के अध्यक्ष रमेश मेंदोला ने कहा कि गत राष्ट्रीय खेलों में पदक विजेता खिलाड़ियों को दी गई नगद पुरस्कार राशि में बढ़ोतरी आवश्यक है। वर्तमान में जो पुरस्कार राशि निर्धारित है उसे दोगुनी किया जाना चाहिए और इसके लिए मप्र ओलंपिक संघ द्वारा मुख्यमंत्री एवं खेल और युवा कल्याण मंत्री से पृथक से अनुरोध किया जायेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के खिलाड़ी अधिक से अधिक पदक अर्जित कर सके इसके लिये उच्च स्तरीय प्रशिक्षण, खिलाड़ियों को आवास, भोजन, खेल किट, आकर्षक नगद पुरस्कार की व्यवस्था सुनिष्चित की जायेगी।
बैठक में मप्र ओलंपिक संघ के सचिव श्री दिग्विजय सिंह ने अवगत कराया कि सभी खेलों की चयन प्रक्रिया एवं प्रशिक्षण शिविर संचालनालय खेल और युवा कल्याण, मप्र के सहयोग से भोपाल, इंदौर एवं जबलपुर में आयोजित किये जायेंगे। प्रशिक्षण शिविर में सभी खिलाड़ियों को सम्मिलित होना अनिवार्य होगा, जो खिलाड़ी प्रशिक्षण शिविर में भाग नहीं लेगा उनके स्थान पर प्रतिक्षारत् खिलाड़ियों को टीम में लिया जावेगा। तीरंदाजी खेल का प्रशिक्षण शिविर ईएमई सेंटर, भोपाल में, कुश्ती का प्रशिक्षण शिविर इंदौर में एवं अन्य खेल की अधोसंरचना एवं आवश्यकता के अनुसार प्रशिक्षण शिविर के स्थानों में परिवर्तन किया जा सकता है। 


नेशनल गेम्स के पदक विजेताओं को मिलेगी दो गुना इनामी राशिबैठक में संयुक्त संचालक डॉ. विनोद प्रधान ने सदस्यों को अवगत कराया कि राष्ट्रीय खेलों की प्रारंभिक तैयारियों हेतु पूर्व वर्षो की भांति ‘‘राष्ट्रीय खेल समन्वय केन्द्र’’ का गठन संचालनालय द्वारा किया जा चुका है, जो तैयारियां करवाएगा। समन्वय केन्द्र प्रभारी जलज चतुर्वेदी एवं सह प्रभारी विकास खराड़कर होंगे। समन्वय केन्द्र मप्र ओलंपिक संघ के सचिव दिग्विजय सिंह से समन्वय करेंगे। राष्ट्रीय खेलों की तैयारी के लिये दो चरणों में प्रशिक्षण शिविर आयोजित किए जायेंगे। पहला प्रशिक्षण शिविर 18 से 31 दिसंबर तक और दूसरा प्रशिक्षण शिविर 15 जनवरी, 2015 से खिलाड़ियों के केरल रवाना होने वाले तिथि तक आयोजित किया जायेगा।
बैठक में सर्व सम्मिति से यह भी निर्णय लिया गया कि तीरंदाजी, क्याकिंग-कैनोईग, रोइंग, सेलिंग/याटिंग, बॉक्सिंग, ताइक्वांडो, जूडो, वेटलिफ्टिंग, तलवारबाजी, वूशु, शूटिंग, एथलेटिक्स, जिम्नास्टिक, ट्रायथलॉन, खेल का प्रशिक्षण शिविर भोपाल में, कुश्ती, तैराकी, हैण्डबॉल, शूटिंग, स्कवैश का प्रशिक्षण शिविर इंदौर में एवं साइकिलिंग का प्रशिक्षण शिविर जबलपुर में आयोजित किया जायेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.