Type Here to Get Search Results !

व्यापारियों नहीं चाहते हाट की जगह बदलना

रेलिक रिपोर्टर, झाबुआ.
 
प्रति रविवार को नगर में लगने वाले हाट बाजार से हो रही परेशानी एवं ट्राफिक की बिगड़ी यातायात व्यवस्था के मदे्दनजर जिला प्रशासन द्वारा हाट बाजार का स्थान बदल कर कृषि उपज मंडी परिसर में किये जाने के निर्देश को लेकर समस्त सब्जी व्यवसायियों एवं साप्ताहिक हाट करने वाले व्यापारियों सहित आमजन में खासा विरोध है।


मंडी परिसर में जानकारी प्राप्त करते कलेक्टर
मंडी परिसर में जानकारी प्राप्त करते कलेक्टर
बाजार का स्थान नहीं बदलने की मांग को लेकर व्यापारियों ने सौपा कलेक्टर को ज्ञापन  
 
इसी कड़ी में मंगलवार को सब्जी व्यापारियों एवं साप्ताहिक हाट बाजार करने वाले व्यापारियों ने हाट बाजार का स्थान परिवर्तन किए जाने के विरोध में संयुक्त रूप मोर्चा खोलते हुए साप्ताहिक हाट व्यापारी संघ के बेनर तले कलेक्टर के नाम एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौपा गया।
बगीचे का समतलीकरण
चाचा नेहरू बालोद्यान के नाम से पहचाने जाने वाला बगीचा लंबे समय से उजाड पडा है। जहां गंदगी का आलम है। इसकी देखभाल नगरपालिका द्वारा की जाती है। यहां पिछले दो दिनों से बगीचे में पडी गंदगी और वहा की जमीन को जेसीबी की मदद से समतलीकरण किया जा रहा है। नपा सूत्रों के अनुसार हाट बाजार का दिन छोड अन्य दिनों में शहर में लगने वाली सब्जी आदि की दुकाने बगीचे में लगेंगी जिससे नगर का यातायात बाधित नही होगा।


बगीचे में जेसीबी से समतलीकरण
बगीचे में जेसीबी से समतलीकरण
कलेक्टर ने देखे इंतजाम
साप्ताहिक हाट बाजार लगाने के लिए मंडी परिसर को अलग-अलग चार जोन में बांटा जाएगा। यहां करीब 500 दुकाने एक साथ लगेगी, जिससे दुकानदारों के साथ ही खरीददारों को भी आसानी होगी। हाट बाजार शिफ्ट करने से पूर्व सोमवार शाम कलेक्टर बी. चन्द्रशेखर, एसडीएम अंबाराम पाटीदार, सीएमओं एमआर निंगवाल सहित अन्य अधिकारी मंडी की व्यवस्थाएं देखने पहुंचे। यहां नगरपालिका के उपयंत्री निलेश पंचोली ने हाट बाजार का पूरा नक्शा कलेक्टर के समक्ष रखा। उन्होने बताया कि करीब 8 हजार वर्ग मीटर क्षेत्र में पूरा बाजार लगेगा। कलेक्टर ने मंडी सचिव यूएल गुप्ता को लोगों की सुविधा के लिए एक और गेट बनाने के निर्देश भी दिए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.