Type Here to Get Search Results !

एकांकी पुल पर दो घंटे से ज्यादा थमे रहे वाहनों के पहिये

राम बिहारी पांडे, सीधी.
 
राष्ट्रीय राजमार्ग 75 ने जहां वाहन चालकों की रफ्तार धीमी कर रखी है, वहीं चुरहट के पास सोन नदी पर बना एकांकी पुल वाहन चालको के लिये मुसीबत बना हुआ है। आए दिन जाम लग रहे है। जाम की समस्या को दूर करने के लिये तत्कालीन पुलिस अधीक्षक ने पुल के दोनो छोर पर पुलिस का पहरा बिठा दिया था, लेकिन यह पहरा भी समस्या का समाधान नही कर पा रहा है। 


एकांकी पुल पर दो घंटे से ज्यादा थमे रहे वाहनों के पहिये
एकांकी पुल ने रोकी वाहनों की रफ्तार

चुरहट के मार्तण्ड पुल बना है मुसीबत


मशक्कत के बाद बहाल हुआ आवागमन 


बरसात के दिनों में तो जगह-जगह जाम की स्थिती बनी रहती रही है, आजकल भी इस पुल पर जाम लग रहा है।
मंगलवार को फिर से दोनो तरफ से पुल में वाहनों के प्रवेश कर जाने के कारण दो घंटे तक वाहनों के पहिये थमे रहे। पुलिस के काफी प्रयास के बाद जाम को खोला जा सका है। गौरतलब हो कि सोन नदी के कोल्दहघाट में बने राजवाडे के जमाने का जर्जर पुल समस्या बना हुआ है। 


एकांकी पुल पर दो घंटे से ज्यादा थमे रहे वाहनों के पहिये
पुल में न तो रेलिंग है, न ही क्षतिग्रस्त हो चुके पुल की मरम्मत कराई जा सकी है। जिससे पुल से निकलने वाले वाहन चालको व वाहनों में बैठे मुसाफिरों में भय का आलम रहता है। इन सब के बावजूद प्रशासनिक तौर पर इस जटिल समस्या को दूर करने के कोई इंतजामात तो किये नही जाते, ऊपर से लगाया गया पहरा भी लगने वाले इस जाम की झाम को दूर नही कर पा रहा है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की दोपहर में सीधी की ओर से जा रहे दो ट्रक चालक पुल में प्रवेश कर गये तो रीवा की ओर से आ रही एक बस दो छोटी कार भी प्रवेश कर गई। दोनो तरफ के वाहन चालक अपने अपने वाहनों को पीछे करने के लिये तैयार नही हो रहे थे। जिसके चलते पुल के दोनो छोर में वाहनों की लंबी कतार लग गई थी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.