Type Here to Get Search Results !

आशीष को मिली फास्टर केयर की सहायता

रेलिक रिपोर्टर, सीधी. 

जनसुनवाई में आज अनाथ रोहित, आशीष, शीतल और शिल्पा का आना उनके लिए वरदान साबित हुआ। आशीष ने बताया कि जब वह केवल 5 वर्ष का था तब अचानक उसके मॉ एवं पिता की मृत्यु हो गयी थी। चारों भाई-बहन अनाथ हो गये थे। उन्हें पालने वाला कोई नहीं था तब से चाचा दिनेश यादव ने उनका लालन-पालन कर रहे हैं लेकिन हमें पढ़ाने के लिए पैसों की कमी आड़े आ रही है। कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने इन बच्चों की सहायता फास्टर केयर योजना के अंतर्गत करने के निर्देश दिए। अब इन बच्चों को साढ़े सात सौ रूपए प्रत्येक के मान से प्रतिमाह इनके अभिभावक को सहायता दी जायेगी।

आशीष को मिली फास्टर केयर की सहायताजन सुनवाई में 183 आवेदन प्राप्त
हड़बड़ो ग्राम की 96 वर्षीय वृद्धा धनेश्वरी सिंह का जन सुनवाई में पहुंची। वह अपने गांव के सचिव के पास पेंशन प्रकरण स्वीकृत करने के लिए चक्कर लगा कर थक गई लेकिन उसकी फरियाद न तो सरपंच ने सुनी और न ही सचिव ने थक हार कर वह आज जिला पंचायत प्रेक्षागृह में आयोजित जनसुनवाई में कलेक्टर विशेष गढ़पाले को वृद्धावस्था पेंशन स्वीकृत करने का आवेदन दिया। कलेक्टर ने सीईओ जिला पंचायत मोहित बुन्दास को निर्देश दिए कि यदि धनेश्वरी सिंह पात्र हैं तो इनका पेंशन प्रकरण तुरंत स्वीकृत कर सचिव को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाये। जनसुनवाई में 183 आवेदन प्राप्त हुये।

आशीष को मिली फास्टर केयर की सहायता
आज हुई जनसुनवाई की विशेषता यह रही कि कलेक्टर सहित जिला पंचायत के सीईओ मोहित बुन्दास सहित समस्त विभागों के अधिकारी जन सुनवाई में मौजूद थे जिससे आवेदन प्राप्त होते ही संबंधित विभाग के अधिकारी को त्वरित निराकरण करने के लिए कहा गया।
कैसर पीड़ित रामू केवट को नि:शुल्क दवा मिलेगी
 तिलई ग्राम के रामू केवट ब्लड कैंसर के मरीज हैं। कीमो थैरेपी करायी हुयी है। कीमो थैरेपी की दवा के लिए जनसुनवाई में रामू ने आवेदन दिया। कलेक्टर ने सीएमएचओ को दवा देने के निर्देश दिए।      

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.