Type Here to Get Search Results !

लॉन टेनिस में मध्य प्रदेश को एक स्वर्ण और तीन कांस्य पदक

रेलिक रिपोर्टर, भोपाल.
 
अखिल भारतीय सिविल सेवा लॉन टेनिस प्रतियोगिता-2014 में मेजबान मध्य प्रदेश ने एक स्वर्ण और तीन कांस्य पदक अर्जित किए। प्रतियोगिता का सोमवार को समापन होने पर अपर मुख्य सचिव अजय नाथ ने विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया। प्रमुख सचिव खेल डॉ. एम. मोहन राव बतौर विशेष अतिथि उपस्थित थे। 


लॉन टेनिस में मध्य प्रदेश को एक स्वर्ण और तीन कांस्य पदक
अखिल भारतीय सिविल सेवा लॉन टेनिस प्रतियोगिता-2014 का समापन

अपर मुख्य सचिव अजय नाथ ने किया विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत


 टीटी नगर स्टेडियम के टेनिस कोर्ट में 26 नवम्बर से एक दिसम्बर 2014 तक आयोजित प्रतियोगिता में मेजबान मध्य प्रदेश ने वेटरन सिंगल मुकाबले के फायनल मैच में रतलाम (मध्य प्रदेश) के खिलाड़ी डॉ. पीसी रेड्छी दिल्ली के धर्मेन्द्र को 7-6, 6-2 से परास्त कर स्वर्ण पदक जीता, जबकि छत्तीसगढ़ के केके मंडलेकर और मिजोरम के डेंगा तीसरे स्थान पर रहे। इसी प्रकार वेटरन डबल्स के फायनल में मध्य प्रदेश के ओपी दीक्षित एवं प्रमोद दीक्षित तथा अनुराग जैन और जय रमन की जोड़ी को तीसरे स्थान के लिए कांस्य पदक प्रदान किया गया। डबल्स के विजेता एम. सुरेश एवं ओम प्रकाश की जोड़ी रही, जिसने धर्मेन्द्र कुमार-गौरीशंकर की जोड़ी को 6-4, 6-4 से परास्त किया। 


दिल्ली की टीम विजेता बनी
दिल्ली की टीम विजेता बनी
प्रतियोगिता के ओपन सिंगल्स का फायनल मैच दिल्ली के ब्रम्हजोत सिंह ने आरएसबी जयपुर के जगदीश तंवर को 6-1, 6-4 से परास्त कर स्वर्ण पदक जीता। तीसरे स्थान पर मध्य प्रदेश के रजनीश शर्मा और मुम्बई के धर्मेन्द्र शर्मा रहे, जिन्हें कांस्य पदक प्रदान कर पुरस्कृत किया गया। ओपन डबल्स की विजेता जोड़ी जगदीश तंवर एवं बद्री प्रसाद रहे, जिन्होंने ब्रम्हजोत एवं मोहम्मद यामिन को 5-7, 7-5, 10-8 से हराया। मध्य प्रदेश टीम के कप्तान संदीप यादव एवं रोहित रावत तथा धर्मेन्द्र एवं वकार की जोड़ी को तीसरे स्थान के लिए कांस्य पदक प्रदान किया गया ।
टीम इवेन्ट का फायनल मैच जीतकर सेन्ट्रल सेके्रट्रीएट दिल्ली की टीम विजेता बनी, जिसने गुजरात को 2-0 से पराजित किया। विजेता एवं उप विजेता टीम को ट्राफी प्रदान की गई। तीसरे स्थान पर रही आरएसबी कानपुर की टीम को कांस्य पदक प्रदान किया गया। शुरुआत में संचालक खेल और युवा कल्याण उपेन्द्र जैन ने कहा कि छह दिवसीय इस प्रतियोगिता में विभिन्न राज्यों के 162 खिलाड़ियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में चीफ रेफरी का दायित्व सीहोर के एसएन पहलवान को सौंपा गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.