Type Here to Get Search Results !

एक करोड़ की अष्टधातु की बुद्ध प्रतिमा समेत तीन गिरफ्तार

रेलिक रिपोर्टर, शाहजहांपुर.

थाना सदर बाजार पुलिस ने अपराधियों पर शिकंजा कसते हुए सोमवार सुबह अष्टधातु की बुद्ध प्रतिमा समेत तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। बरामद प्रतिमा की कीमत इंटरनेशनल मार्केट में एक करोड़ की बताई जा रही है। फिलहाल मूर्ति की 27 लाख रुपये में सौदेबाजी तय हो चुकी थी। माना जा रहा है कि मूर्ति फैजाबाद से चुराई गई थी। पुलिस अब इसके मुख्य सरगना को तलाश कर रही है।

एक करोड़ की अष्टधातु की बुद्ध प्रतिमा समेत तीन गिरफ्तार
फैजाबाद से चुराई गई थी ऐतिहासिक प्रतिमा

मूर्ति चोरी करने वाले सरगना की तलाश जारी


लुटेरों से एक बाइक व तीन तमंचे भी बरामद


सदर पुलिस को सोमवार सुबह करीब पांच बजे सूचना मिली कि कुछ लोग बड़ी ईदगाह के पास मौजूद है और अष्टधातु की मूर्ति का सौदा करने जा रहे हैं। सूचना पर पहुंचे सदर कोतवाल जगदंबा प्रसाद तिवारी, एसआइ ज्ञानेंद्र सिंह धोनी, एसआइ दिलीप मिश्रा और टीम ने तीन लोगों को अष्टधातु की बुद्ध प्रतिमा समेत दबोच लिया। उनके पास से तीन तीन तमंचे, एक बाइक, एक हजार रुपया व तीन मोबाइल फोन भी बरामद हुए।

एक करोड़ की अष्टधातु की बुद्ध प्रतिमा समेत तीन गिरफ्तारपूछताछ में बदमाशों ने अपना नाम तसलीम पुत्र शरीफ, जकीम खां पुत्र अतीम उल्ला, नूर मोहम्मद पुत्र तसब्बर खां बताया। बदमाशों ने बताया कि वे रोजा थाना क्षेत्र के ग्राम कटिया कम्मू के रहने वाले हैं। इनमें तसलीम व नूर मोहम्मद वर्ष 2013 में रोजा पुलिस द्वारा अष्टधातु की मूर्ति के साथ गिरफ्तार किए गए थे।
बदमाशों के पास से बरामद बुद्ध प्रतिमा का बजन एक किलो 116 ग्राम है। पुलिस के अनुसार इसकी कीमत अंतरराज्यीय बाजार में एक करोड़ रुपया है। बदमाशों ने पुलिस को बताया कि उन्हे यह मूर्ति फैजाबाद का एक परिचित बेचने के लिए दे गया था। वह कह गया था कि मूर्ति की कीमत 27 लाख लग चुकी है। गत दिवस उसने फोन किया था कि मूर्ति का खरीदार आ रहा है। वे लोग बड़ी ईदगाह के पास उसी खरीदार का इंतजार कर रहे थे। अब पुलिस फैजाबाद वाले व्यक्ति की तलाश में जुटी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.