Type Here to Get Search Results !

स्टेगनेशन के खिलाफ सड़कों पर उतरे बीएसएनएल कर्मचारी

रेलिक रिपोर्टर, भोपाल

बीएसएनएल कर्मचारियों ने आरएम के स्टेगनेशन, वेतन विसंगति, वेतन हानि, मेडिकल भत्ता, पदनाम परिवर्तन आदि के लिए संघर्ष का बिगुल बजा दिया है। कर्मचारियों ने प्रदर्शन के साथ ही अल्टीमेटम दे दिया है कि, अगर मांगों का जल्द ही निराकरण नहीं किया गया है तो नवंबर,2014 में देशव्यापी हड़ताल होगी। 

स्टेगनेशन के खिलाफ सड़कों पर उतरे बीएसएनएल कर्मचारी
रेगुलर मजूदरों की वेतनवृद्धि के लिए संयुक्त कार्रवाई कमेटी का मोर्चा 
 
वेतन हानि, प्रमोशन पॉलिसी, एलटीसी, मेडिकल जैसी 30 मांगों पर अडे


बीएसएनएल कर्मचारी मोर्चा (नॉन एक्जीक्यूटिव की यूनियनों और एसोसिएशनों की संयुक्त कार्रवाई कमेटी) के कन्वीनर सलामत अली और महेश रायकवार ने बताया कि, कर्मचारियों ने सांकेतिक प्रदर्शन के जरिए साफ कर दिया है कि, उनकी 30 सूत्री मांगों को पूरा नहीं किया गया तो काम ठप कर दिया जाएगा। 
मांगों में आरएम (रेगुलर मजदूर) के वेतन ठहराव यानि स्टेगनेशन को खत्म करने की मांग करते हुए रायकवार ने कहा कि एक तो पदनाम बदलकर सम्मानित किया जाए, दूसरे प्रमोशन मिलने के साथ ही वेतन में बढ़ोतरी भी की जाए। नान एक्जीक्यूटिव प्रमोशन पॉलिसी को सही करके लागू किया जाए। सलामत अली ने बताया कि पीएलआई, एलटीसी और मेडिकल भत्ता को फिर से बहाल किया जाना चाहिए। इसके साथ ही ई-1 वेतनमान और 30 प्रतिशत रिटायरमेंट लाभ दिया जाए। उन्होंने एससी-एसटी कर्मचारियों को पूर्व की भांति क्वालीफाइंग मॉर्क्स में मिलने वाली छूट बहाल करने की मांग की।
प्रदर्शन में बीएसएनएल वर्कर्स एलायंस के कन्वीनर सलामत अली, महेश रायकवार, अख्तर हुसैन, राजीव परिहार, एमके शुक्ला, एचएस परिहार, ओम श्रीवास्तव, मुजफ्फर अहमद, गयास अहमद, शहाबउद्दीन, आरडी धुर्वे, अनीता, महिमा यादव आदि शामिल रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.