Type Here to Get Search Results !

जघन्य एवं सनसनीखेज गंभीर अपराध

जिला स्तरीय समीक्षा बैठक सम्पन्न

जघन्य एवं सनसनीखेज गंभीर अपराधों की जिलास्तरीय समीक्षा बैठक आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कलेक्टर श्री निशांत वरवड़े की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री के.बी.शर्मा, एडीएम उत्तर श्री बी.एस.जामोद, एडीएम दक्षिण श्री बसंत कुर्रे और उप संचालक अभियोजन श्री राजेश रायकवार सहित लोक अभियोजकगण मौजूद थे।

बैठक में कलेक्टर श्री वरवड़े ने कहा कि व्हाइट कलर क्रिमीनल्स भी जघन्य अपराधी हैं। नियमों में हेराफेरी कर बेशकीमती जमीनों के फर्जीवाड़े और खासकर सरकारी जमीनों के खुर्द बुर्द में लगे शातिर बच नहीं सकेंगे। कलेक्टर श्री वरवड़े ने ऐसे अपराधों को जघन्य एवं सनसनीखेज अपराधों की श्रेणी में रखने के लिए चिन्हित करने को कहा।

बैठक में जघन्य एवं सनसनीखेज अपराधों की श्रेणी में रखे गए सभी अपराधों के संबंध में अब तक हुई कार्रवाई की प्रकरणवार चर्चा की गई। कलेक्टर श्री वरवड़े ने कहा कि बैठक में जो निर्णय लिए जाते हैं उनका क्रियान्वयन सुनिश्चित किया जाये। उप संचालक अभियोजन श्री राजेश रायकवार द्वारा बताया गया कि जघन्य एवं सनसनीखेज अपराधों में वर्ष 2013 में जो निर्णय पारित हुए हैं इनमें शत प्रतिशत अपराधों में सजा हुई है। इस पर बैठक में निर्णय लिया गया कि इन प्रकरणों में पैरवी करने वाले अधिवक्ताओं और जांच अधिकारियों की सेवाओं की सराहना की जाये।

पेशी पर नहीं आने वाले नोडल आफीसर की जानकारी एसएमएस के माध्यम से पुलिस अधीक्षक को तुरंत मिलेगी। पुलिस अधीक्षक श्री शर्मा ने उप संचालक लोक अभियोजन श्री रायकवार से कहा कि वह ऐसे नोडल अधिकारी जिनको प्रकरण में संबंधित तिथि पर न्यायालय में हाजिर होना होता है और वह नहीं पहुंचते हैं उनकी जानकारी उनके मोबाइल नंबर पर एसएमएस के माध्यम से दें। उनका प्रयास होगा कि नोडल आफीसर जांच अधिकारी प्रकरण में पेशी पर पहुंचे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.