Type Here to Get Search Results !

पटवारी की मनमानी के खिलाफ बुजुर्ग दंपत्ति धरने पर

शब्बीर अहमद, बेगमगंज.

पटवारी की मनमानी के खिलाफ बुजुर्ग दंपत्ति धरने पर
सुल्तानगंज थाना अन्तर्गत ग्राम घाना कला के हमीर सिंह राजपूत पत्नी सहित बेगमगंज तहसील कार्यालय के सामने पटवारी मंशाराम पंथी की मनमानी के खिलाफ धरने पर बैठ गए हैं।
इस बुजुर्ग दंपत्ति का आरोप है कि शामिल खाते की भूमि का बंटवारा होना था, जिसका आवेदन नायब तहसीलदार सुल्तानगंज टप्पा को दिया था। इसको दरकिनार करके पटवारी मंशाराम पंथी ने उनकी स्वयं अर्जित कृषि भूमि को शामिल खाते में दर्शाते हुए करन सिंह, रघुराजसिंह, शेरसिंह इत्यादि के नाम कर दी। इसका बेजा फायदा उठाते यह हुए यह लोग अब उस भूमि पर बल पूर्वक कब्जा करना चाहते है। इस बोगस और गलत बटवारे के खिलाफ किसान दंपत्ति ने कलेक्टर, एसपी, राज्य महिला आयोग, मानव अधिकार आयोग, पुलिस महानिदेशक समेत मंत्रियों तक को आवेदन देकर गुहार लगाई, लेकिन सुनवाई नहीं होने पर मजबूरन अनिश्चितकालीन धरने पर बैठना पड़ रहा है। हमीर सिंह का कहना है कि, दबंगों के कारण पिछले चार माह से वह अपने गृह ग्राम घाना कला नहीं पहुंच पा रहा है। दबंगों का इतना आंतक है कि यदि वह घर पहुंचता है तो उसे व उसकी पत्नी के साथ गंभीर घटना घट सकती है।
धरना दे रहे किसान दंपत्ति ने मांग की है कि उनके स्वामित्व की भूमि का बटवारा निरस्त करते हुए उसे वापिस दी जाए और षड़यंत्रकारी करनसिंह, रघुराजसिंह, शेरसिंह, हरिबाई एवं पटवारी हल्का नं. 24 मंशाराम पंथी के खिलाफ कार्रवाई की जाए। सुनवाई होने तक हमीर सिंह राजपूत एवं उसकी पत्नी विमला बाई ने धरने पर बैठे रहने का संकल्प लेते हुए एसडीएम को एक ज्ञापन भी सौंपा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.