Type Here to Get Search Results !

दहेज लोभी पति ने दोस्तों की मदद से पत्नी को गोली से उड़ाया

शमिन्दर सिंह, शाहजहांपुर.

दहेज लोभी पति ने दोस्तों की मदद से पत्नी को गोली से उड़ाया
डेढ़ माह पूर्व ब्याही विवाहिता को दहेज की मांग पूरी न हो पाने पर पति ने दोस्तों की मदद से तमंचे से गोली मार दी और साथियों सहित फरार हो गया। घायल को तत्काल जिला अस्पताल लाया गया। हालत बिगड़ने पर उसे एक प्राइवेट नर्सिंग होम ले जाया गया,लेकिन उपचार के दौरान उसकी मौत हो गयी।
पड़ोसी जनपद खीरी के थाना पसगवां के ग्राम रतनपुर निवासी शाहिद की शादी करीब डेढ माह पहले जनपद हरदोई के थाना पिहानी के ग्राम अब्दुल्लागंज के मक्कू की बहन टोनी (19) के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही शाहिद ने दहेज के लिए टोनी को मारना पीटना शुरू कर दिया था। ससुराल से दहेज लाने के लिये उसे इतनी प्रताड़नाएं दी गयी कि वह अपनी जिंदगी से ही परेशान रहने लगी। शातिर शाहिद को अपनी नवविवाहिता बीबी पर फिर भी दया नहीं आई और बीती 16 अप्रैल को दोपहर को शाहिद अपने दोस्तों नन्हें व बब्लू को लेकर आया और तमंचे से उसे गोली मार दी। गोली उसके पेट में जा धसी। गोली लगते ही टोनी खून में लथपथ जमीन में गिर गयी। परिजन उसे तत्काल जिला अस्पताल ले आए, जहां हालत बिगड़ने पर उसे प्राइवेट नर्सिंग होम ले जाया गया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गयी।

दहेज के लिए गला घोंट कर मार ड़ाला
थाना गढ़िया रंगीन के ग्राम लोचन नगला में ब्याही 30 वर्षीय सुमन पति राजीव उर्फ धर्मपाल का विवाह तीन वर्ष पूर्व हुआ था। सुमन के ससुराल वाले बारात के बाद से ही कम दहेज के ताने दे रहे थे और आये दिन मारपीट व यातनायें देते रहे। बीती रात 11 बजे के करीब ससुरालियों ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी और शव घर में छोड़कर ही फरार हो गये। मौत की सूचना विवाह कराने वाले ने सुमन के मायके वालों को दी। सुमन का मायका जनपद फर्रूखाबाद के थाना अमृतपुर के ग्राम पिथवानापुर है, पिता का नाम रामपाल है। रामपाल ने बताया कि सुमन की सास मुन्नी देवी अपने पुत्र की शादी अपनी भतीजी के साथ कराना चाहती थी, इसीलिए प्रताड़ित करती थी। मृतका के पिता रामपाल ने पति राजीव उर्फ धर्मपाल, ससुर सुरेश, सास मुन्नी देवी व ननद सोनी के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कराया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.