Type Here to Get Search Results !

विधायक जी, हद कर दी आपने...

जगदीश शुक्ला, ग्वालियर.

जौरा विधायक की करतूत पर शर्मसार हो गया मतदाता भरी दुपहरी अंधियारा, सचमुच सूरज परछाई से हारा
जौरा विधायक की करतूत पर शर्मसार हो गया मतदाता
किसी के भी गले नहीं उतर रही विधायक जी की सफाई
बहुजनसमाजपार्टी ने विधायक की करतूत पर चुप्पी साधी



सड़क से लेकर विधानसभा तक अक्सर गुमनामियों में दर्ज रहने बाले जौरा विधान सभा क्षेत्र के विधायक मनीराम धाकड़ पहली बार सुर्खियों में हैं, लेकिन यह सुुर्खियां न तो विधायक के लिये सुखकर हैं और ना ही आमजन इन चर्चाओं से प्रसन्न हैं। विधायक जी विभिन्न काम मुद्राओं में एक महिला के साथ खबरों में हैं, जिसको लेकर परंपरागत बचाव का नुस्खा अपनाते हुए राजनीतिक साजिश बताई जा रही है। हालांकि, यह बचकानी सफाई किसी के गले नहीं उतर रही है।

जौरा विधायक की करतूत पर शर्मसार हो गया मतदातादरअलस, मामला बीते दिनों ग्वालियर से प्रकाशित एक समाचार पत्र में बहुजन समाज पार्टी के विधायक मनीराराम धाकड़ का एक महिला के साथ आपत्तिजनक स्थित में प्रकाशित किये गये फोटो एवं समाचार प्रकाशन का है। इसमें दिख रही महिला को विधायक की सजातीय बताया जा रहा है, जोकि जौरा विधानसभा के तहत कहीं आंगनबाडी में कार्यरत होने का दावा किया गया है। विधायक जी के महिला के साथ प्रकाशित छायाचित्रों के साथ ही काम क्रीड़ा की पूरी कमेंट्री भी समाचार पत्र ने छापी है। इसके बाद से ही आमजन अपने जनप्रतिनिधि की लानत मनालत में जुट गया है। दूसरी ओर, विधायक ने फोटो एवं महिला से किसी प्रकार का सम्पर्क नहीं होने की बात कहकर मामले को अपने खिलाफ राजनैतिक षड्यंत्र बताया है। विधायक ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए हर प्रकार की जांच के लिये तैयार रहने की बात कहकर अपने आप को पाक साफ बताने की कोशिश की है। इसी तरह बसपा प्रदेश अध्यक्ष आईएस मौर्य ने भी सीडी मिलने और दुराचार प्रमाणित होने पर कार्रवाई का दावा किया है, लेकिन सबको पता है कि प्रमाणित करने के लिए महिला और विधायक कभी सच्चाई बताने सामने नहीं आएंगे। ऐसे में बसपा अपने रंगीन मिजाज विधायक को पार्टी में बरकरार रखने में कामयाब रहेगी।

जौरा विधायक की करतूत पर शर्मसार हो गया मतदातासवाल यह है कि, एक जनप्रतिनिधि जो समाज को अपने आदर्शे दिशा देने का काम करता है, जब वही राजनीतिक षड्यंत्र का का शिकार हो सकता है, तो फिर रोजमर्रा की जिन्दगी में आम आदमी कितने और किस हद तक शिकार होता होगा? लगभग दो लाख से अधिक लोगों के प्रतिनिधि की यह असहाय स्थित लोकतन्त्र के इस पड़ाव को दुखद एवं कमजोर ही साबित करती है। समाज एवं लोकतंत्र की राहों पर आमजन को चलने का हौसला देने बाले विधायक जी के खुुद के कदम इतने लड़खड़ाएंगे तो फिर आम आदमी का क्या होगा, कहना मुश्किल है। इन हालातों पर पूर्व प्रधान मन्त्री अटल बिहारी वाजपेयी की ये पंक्तियां एकदम मुफीद साबित होतीं हैं- भरी दुपहरी अंधियारा, सचमुच सूरज परछाई से हारा

अपने आदर्शों से समाज को दिशा देने वाले हमारे जनप्रतिनिधि अपनी जिन्दगी में क्या कर रहे हैं, यह जानने का हक कम से कम उन मतदाताओं को तो है ही जिनके वोट ने एक अदद आदमी को विधायक की गरिमा बख्शी है। इस कारण समाचार पत्र ने समाचार और फोटो प्रकाशित कर अपनी सही भूमिका का निर्बाह किया है। इसमें मीडिया की भूमिका की आलोचना उचित प्रतीत नहीं होती। किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि जिन्हें हमने अनमोल वोट से नवाज कर ओहदेदार हैसियत दी है, वह हमारे वोट की ताकत पर इतरा कर एसी करतूत कर बैठेगा, कि हमारा लोकतन्त्र और उसके पहरूए मतदाता शर्मसार हो उठेंगे। विधायक ने पत्रकारों से चर्चा में अपने आप को हर प्रकार की जांच के लिये तो तैयार तो बताया है, लेकिन उन्होंने इस मामले को झूठा साबित करने के लिये कुछ भी प्रयास नहीं किया है। ऐसे में विधायक की सफाई महज औपचारिकता भर लगती है। विधायक जी के चेहरे पर यह आरोप शायद इसलिये भी चस्पा हो रहे हैं, क्योंकि जनसतह में अभी उनकी पहचान एक सच्चे जनप्रतिनिधि की नहीं है। यदि उनकी पहचान एक जनप्रतिनिधि की होती तो अपने पर ऐसे जलील एवं घिनौने आरोप लगने से पहले आमजन इन आरोपों के विरोध में खड़ी होती।

जौरा विधायक की करतूत पर शर्मसार हो गया मतदाताआरोपों से घिरे विधायक का कहना है कि कुछ लोगों ने उनकी लोकप्रियता से बौखलाकर घिनौनी साजिश रची है, लेकिन वे यह स्पष्ट नहीं कर सके कि आखिर उनकी ऐसी कौन सी विशिष्ट उपलब्धि है, जिससे बौखलाकर उनके खिलाफ साजिश रची गई। विधायक जी अपनी सफाई में इन फोटो की असल हकीकत भी नहीं बता सके। फोटो देखकर एवं प्रकाशित करने वाले समाचार पत्र की नैतिक मर्यादा एवं साख को देखते हुए इन फोटो को बनाबटी भी नहीं माना जा सकता। फोटो की सीडी अज्ञात स्त्रोत द्वारा मीडिया को उपलब्ध कराई गई है, उन्हें देखकर भी कोई विधायक की दी गई सफाई पर सहज ही यकीन नहीं कर सकेगा। फोटो देखकर विधायक जी पूरी तरह संदेह के घेरे में हैं। विधायक अपनी सफाई में यह भी स्पष्ट नहीं कर सके हैं कि फोटो में दिख रही महिला से उनके क्या संबंध हैं, और क्या वे उसे जानते हैं। यदि यह फोटो असली हैं तो फिर फोटो को हासिल करने के लिए किसी ने भले ही अनैतिक तरीकों का सहारा लिया हो, लेकिन इसके माध्यम से हमारे विधायक जी का असल चेहरा जरुर सामने आया है, जोकि जौरा विधान सभा के समस्त मतदाताओं के लिये बेहद शर्मनाक है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.