Type Here to Get Search Results !

रौजा पुलिस ने पकड़े पौने चार लाख से अधिक के जाली नोट

शमिन्दर सिंह, शाहजहांपुर।
रौजा पुलिस ने लाखों रूपये के जाली नोट सहित दो युवको को गिरफ्तार किया है, जोकि बिहार के बताए जाते हैं।
थाना रौजा पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर चल रहे 1000 और 500 रुपए के जाली नोटों की खबर मिलते ही अपना जाल बिछा दिया और दो लोगों को रंगे हाथों जाली नोट चलाते गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से तीन लाख सत्ताईस हजार और इक्यावन हजार रूपये बरामद हुए हैं। यह भारतीय जाली मुद्रा चलाने वाले रहमत अली पुत्र मोहम्मद उवैद, निवासी मदिलमन थाना जाले जनपद दरभंगा बिहार हाल निवासी चितली कबर जामा मस्जिद, पुरानी दिल्ली तथा यही का निवासी मोहम्मद असलम पुत्र मोहम्मद सत्तार को गिरफ्तार किया है। 

 रौजा पुलिस ने पकड़े पौने चार लाख से अधिक के जाली नोट -बाजार में नोट चलाते दो को किया गिरफ्तार
-पकड़े गये दोनों आरोपी युवक बिहार प्रांत के 


पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इन लोगों का एक बड़ा गिरोह है, जो अन्य जनपदों में भी इसी तरह की जाली मुद्रा चला रहे हैं, अब वे शाहजहांपुर में अपना नेटवर्क बनाना चाहते थे और इसी के चलते वह रौजा के आदर्श नगर कालोनी में अपना आशियाना बनाने जा रहे थे, लेकिन पुलिस की मुस्तैदी के कारण उनका नेटवर्क ध्वस्त हो गया और वह रंगे हाथ पकड़ लिये गये। पूछताछ के दौरान पकड़े गये अभियुक्तों ने स्वीकार किया है कि वे पिछले कुछ समय से इस धंधे में लिप्त थे तथा स्थानीय जनपद में नया बाजार विकसित करने के लिए आये थे। पुलिस ने थाना रौजा में अपराध संख्या 128/13 के अर्न्तगत धारा 489 ख 489 ग के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।
पुलिस अधीक्षक ने रौजा पुलिस टीम को 5000 रू. का पुरस्कार देने की घोषणा की है, वहीं टीम की पदोन्नति के लिये शासन को संस्तुति की जा रही है। पुलिस टीम में थानाध्यक्ष आरएस यादव, एसएन कटियार, आरक्षक अतेन्द्र प्रताप सिंह, विनोद कुमार, पंकज कुमार, सोनू शर्मा, अबरार खां शामिल है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.