Type Here to Get Search Results !

फाइलेरिया दिवस पर डीएम ने दवा खाकर किया शुभारम्भ

ब्यूरो, शाहजहांपुर.

फाइलेरिया दिवस पर डीएम ने बूथ पर दवा खाकर किया शुभारम्भ राष्ट्रीय वैक्टर जनित रोग नियन्त्रण कार्यक्रम के अन्तर्गत फाइलेरिया दिवस पर जनपद में लाखों लोगों ने रोग से बचाव हेतु फाइलेरिया दवा की खुराक ली। जिलाधिकारी राजमणि यादव एवं मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एसके सिंह ने कलेक्टोरेट में स्थापित फाइलेरिया बूथ पर दवा खाकर शुभारम्भ किया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि फाइलेरिया एक मच्छर जनित बीमारी है। फाइलेरिया (फीलपांव) की बीमारी हो जाने से लोग उसे हीन भावना से देखने लगते है। बीमारी से गृसित व्यक्ति स्वयं में भी ग्लानि का अनुभव करने लगता है।
मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि फाइलेरिया दिवस के अवसर पर तीन दिवसीय कार्यक्रम चलाया जा रहा है। फाइलेरिया की खुराक से किसी को भी किसी प्रकार का विपरीत प्रभाव नही पड़ता है। गर्भवती महिलाओं, अत्यधिक बीमार व्यक्ति एवं दो वर्ष से कम उम्र के बच्चों के अतिरिक्त सभी को फाइलेरिया की खुराक लेना चाहिए, जो कि वर्ष मे केवल एक बार ही खिलायी जाती है। गोलियो का सेवन खाली पेट नही करना चाहिए। खुराक खाकर यदि दस्त, मतली, सिरदर्द आदि होने लगे तो इससे धबराने की आवश्यकता नही है।
इस अवसर पर जिला अध्यक्ष सपा प्रदीप पान्डेय, नगर मजिस्ट्रेट गौरव वर्मा, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. जेएल गौतम, डॉ. पीके श्रीवास्तव, ओरी लाल, विजय जौहरी, राजेश भटनागर ने भी दवा की खुराक ली।





एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.