Type Here to Get Search Results !

स्कूल एरिया में इमली के पेड़ में आसामाजिक तत्वों ने लगाई आग

ब्यूरो, बेगमगंज.

इमली के हरे वृक्ष में लगी आग
इमली के हरे वृक्ष में लगी आग
स्कूल के मैदान में खड़े इमली के वृक्ष के तने में आसामाजिक तत्वों ने आग लगा दी, जिससे अंदर ही अंदर वृक्ष जलने लगा। प्रात: जब स्कूली छात्र वहां खेलते हुए पहुंचे तो उन्होंने वृक्ष को सुलगते देख संस्था प्रमुख को जानकारी दी, तब कहीं जाकर वृक्ष की आग को बुझाया जा सका।
उत्कृष्ट स्कूल के माध्यमिक विभाग के पीछे की तरफ स्कूल की कृषि भूमी से लगकर एक इमली का सालों पुराना वृक्ष खड़ा है, जहां मध्यान्ह के समय बच्चे खेलते हैं और छांव में बैठते भी है। 
इमली के हरे वृक्ष में लगी आगलेकिन रात्रि के समय अज्ञात आसामाजिक तत्व, जो कि स्कूल की बाउंड्री नहीं होने का लाभ लेकर वहां बैठकर नशा करते है, शायद उन्हीं में से किसी ने वृक्ष के तने में आग लगा दी। इससे वृक्ष, जो कि अन्दर से थोड़ा खोखला था, वह जल उठा। सुबह के समय जब स्कूल के बच्चे वहां पहुंचे तो उन्हें आग लगी देखी तो तत्काल संस्था प्रमुख एमएल बघेले को जानकारी दी, तब आग बुझवाई गई। 
हालांकि, कृषि समन्वयक रामप्रसाद देवलिया का वहां प्रतिदिन आना-जाना होता है, लेकिन उनकी भी नजर वृक्ष में लगी आग पर नहीं गई। छात्रों ने बताया कि इससे पहले भी इसी तरह एक अन्य हरे-भरे वृक्ष के तने में आग लगाई गई थी, जिसका आधा तना पूरी तरह जल गया था। 
इमली के हरे वृक्ष में लगी आगइस संबंध में माध्यमिक विभाग के प्रधानाध्यापक एमएल बघेले का कहना है कि छात्रों से जानकारी मिलने पर वृक्ष की आग बुझवाई गई है। रही आसामाजिक तत्वों पर अंकुश की बात तो जब तक बाउंड्री नहीं बनती तब तक संभव नहीं है। आसामाजिक तत्वों पर रोक के लिए पूर्व में पुलिस से कहा गया था, कुछ दिन लगाम लगी, लेकिन बाद में सब पहले जैसा हो गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.