Type Here to Get Search Results !

ट्रैफिक पुलिस की लापरवाही से जाम से जूझ रहा है शहर

शमिन्दर सिंह, शाहजहांपुर.
ट्रैफिक पुलिस की लापरवाही से जाम से जूझ रहा है शहर
विशेष प्वांइट स्टेशन से अश्फाक नगर चौकी, सदर चौराहा, खिरनी बाग चौराहा, अन्टा चौराहा, केरूगंज, गर्रा फाटक, कच्चा कटरा मोड, अन्जान चौकी घण्टाघर, बहादुरगंज, लाल इमली चौराहा पर अक्सर मिलता है जाम

नगर क्षेत्र में लगातार बढे रहे अतिक्रमण से सड़कें सिकुड रही है और निरन्तर जाम की समस्या बढती जा रही है। पूरे शहर मे हर चौराहे व तिराहे पर जाम लगने के कारण आने जाने की समस्या बढती जा रही है। सुबह स्कूल व आफिस के समय और स्कूल छूटने के समय हर चौराहे पर जाम का सामना करना पडता है। कभी कभी तो इस जाम में कोई गम्भीर मरीज फंस जाये तो वह अपने प्राणों से भी हाथ धो पडता है। जाम में विशेष प्वांइट स्टेशन से अश्फाक नगर चौकी, सदर चौराहा, खिरनी बाग चौराहा, अन्टा चौराहा, केरूगंज, गर्रा फाटक, कच्चा कटरा मोड, अन्जान चौकी घण्टाघर, बहादुरगंज, लाल इमली चौराहा पर अक्सर जाम मिलता है। बाजारों में दुकानों को आगे बढा कर तम्बू लगना और चौराहे पर डिवाईडर न होना, पार्किग न होना, यह सब जाम के कारण है। 
शहर का प्रमुख मार्ग कचहरी से जेल रोड, अन्टा चौराहे से होते हुए कामकाज को निकले लोग जाम में फंस जाते है। जरूरी काम को जल्दी जाये तो जाये कहां से, अगर चौराहे पर जाम मिलता है तो लोग पास की गलियों से निकलने की कोशिश करते हैं, लेकिन वहां भी पतली-पतली गलियों में भी जाम मे फंस जाते है। इस पर लोग जाये तो जाये कहां से। हालांकि पूरे शहर की सडक तंग हो चुकी है और बाजारो में अतिक्रमण से सड़कें घिर चुकी हैं। यही वजह है कि लोग जाम से जूझते है और उनकी कोई सुनवाई नहीं। 
सुबह व शाम के समय जेल की गाड़ी भी जाम का कारण बनती है। सुबह करीब 10 बजे से जेल के सामने काफी देर तक गाडी खडी करके बन्दियों को अन्दर से निकाला जाता है और गाडी को चारों ओर से सिपाही घेरे रहते हैं। इस पर सडक और भी सिकुड जाती है, यही प्रक्रिया शाम 5 बजे भी होती है। इस जाम पर कई महिलाओं से बात की तो उनमे से पूनम सिंह ने बताया कि अगर रोज स्कूल व आफिस के आने जाने के समय पर यातायात पुलिस तैनात हो और यातायात को सुचारु बनाए रखे तो जाम पर अंकुश लगाया जा सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.