Type Here to Get Search Results !

प्राथमिक कथा की छात्राओं ने लगाया शिक्षक पर छेड़छाड़ का आरोप

रामबिहारी पाण्डेय, सीधी.
सिटी कोतवाली के अमहा मे संचालित एक सरकारी कन्या स्कूल के शिक्षक पर छात्राओं ने छेड़छाड़ की शिकायत कर सनसनी फैला दी है। आरोप है कि, एक शिक्षक उनके साथ अश्लील हरकत करता रहता है। शिक्षक का विरोध करने पर परीक्षा मे फेल कर देने की धमकी दे रहा है।
प्राथमिक कथा की छात्राओं ने लगाया शिक्षक पर छेड़छाड़ का आरोप मामला शासकीय कन्या विद्यालय अमहा का 

मध्यान्ह भोजन में गड़बड़ी रोकना भारी पड़ा शिक्षक को


छात्राओ को मोहरा बना कोतवाली में दर्ज कराई शिकायत 


इस मामले की खबर मिलते ही डीएसपी अरुण दुबे कोतवाली पहुंचे और छात्राओं के अलग अलग बयान दर्ज करा कर आरोपी शिक्षक की तलाश शुरु करवाई। हालांकि, आरोपी शिक्षक के प्रदेश से बाहर रहने के कारण असली राज सामने नही आ सका है, लेकिन जो कोतवाली मे चर्चा हो थी उसके अनुसार समूह के विवाद को लेकर यह षडयत्र रचा गया।
मिली जानकारी के अनुसार शासकीय कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय अमहा में पदस्थ अतिथि शिक्षक ओम प्रकाश त्रिपाठी मासूम छात्राओं के अंगो में हाथ डालने के साथ-साथ शारीरिक संबंध बनाने के दबाव ड़ाल रहे थे। इसकी शिकायत छात्राओं ने प्रधानाध्यापिका कमला पाण्डेय से की थी, लेकिन शिक्षक के विरूद्ध कोई कार्यवायी नही की गई। इसके बाद छात्राओं ने कोतवाली पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है। मामले में असलियत कुछ और ही नजर आ रही थी, छात्राओ को देखकर तो यह नही लग रहा था कि कोई शिक्षक एक साथ दर्जनभर छात्राओं के साथ अश्लील हरकत करेगा। बावजूद इसके महिलाओं के लिये बनाये गये विशेष कानून के अनुसार अपराध तो बनता ही है। 


प्राथमिक कथा की छात्राओं ने लगाया शिक्षक पर छेड़छाड़ का आरोप यह अलग बात है कि शरारती तत्वो के इशारे पर शिक्षक जैसे पद को कलंकित किया जा रहा है। इस बात की सच्चाई भी पुलिस की जांच में उजागर हो जाएगी, लेकिन मुकदमा पंजीबद्ध होने के बाद तो शिक्षक को सामाजिक सजा भुगतनी ही पड़ेगी।
 पालक शिक्षक संघ ने की घटना की पुष्टि 
छात्राओं के साथ किये गये दुर्व्यवहार की शिकायत सिटी कोतवाली में करने पालक शिक्षक संघ अध्यक्ष सुबरातन खान ने बताया कि छात्राओं द्वारा लगाया जा रहा आरोप सही है। शिक्षक छात्राओं के साथ अभद्रता करता ही रहता रहा है। छात्राओं के साथ सरबरी बेगम, श्यामकली सेन आदि महिलाएं भी कोतवाली पहुंची थी।

दो माह पूर्व का बताया जा रहा मामला
सिटी कोतवाली में शिकायत करने पहुंची छात्राओं व उनके परिजनो की माने तो शिक्षक ने जनवरी महीने में छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की थी, लेकिन तब यह मामला उभरकर सामने नही आया। इसके बाद न जाने क्या छात्राओं को पाठ पढ़ाया गया कि, वे मार्च के अंतिम सप्ताह में शिकायत करने कोतवाली पहुंच गइं।

मध्यान्ह भोजन में अड़ंगा डालना बना कारण
शिक्षक पर लग रहे आरोप पर चर्चा हो रही है कि विद्यालय में बन रहे मध्यान्ह भोजन की उपस्थिति शिक्षक सही-सही देने के लिये कह रहा था, जिसे सबक सिखाने के लिये कहानी गढ़ी गई है। सच्चाई क्या है, यह तो जांच में उभरकर सामने आ जायेगी लेकिन अभी तो शिक्षक के सामने समस्या आ खड़ी हुई है।

दिल्ली में है आरोपी शिक्षक
इस संबंध में जब रेलिक रिपोर्टर ने शिक्षक से सम्पर्क करने का प्रयास किया तो शिक्षक के दिल्ली में होने की जानकारी उनके परिजनो ने दी है। बताया गया है कि दो माह पूर्व का मामला होने के कारण शिक्षक निजी कार्य से दिल्ली गया हुआ है। उसके लौटकर आने के बाद ही असलियत सामने आ सकेगी।

कानून पारित होते ही दुरूपयोग की चालें
महिलाओ संरक्षण देने का कानून क्या वन गया लागू होने से पहले ही दुरूपयोग की चालें शुरु हो गई हैं। कानून के संसद से पारित हुये अभी बमुश्किल सप्ताह भर भी गुजरा है कि, चतुर सुजान अपने विरोधियो को सबक सिखाने बालिकाओं को मोहरा बनाने में जुट गए हैं। ऐसा ही मामला सिटी कोतवाली मे आया तो पुलिस भी पशोपेश मे पड़ गयी, लेकिन कानून के सामने मजबूर हो कर छात्राओ के बयान दर्ज कर जांच पड़ताल चालू कर दिया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.