Type Here to Get Search Results !

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इलाके में खनिज माफिया का हमला

महेन्द्र सिंह ठाकुर, सीहोर.
जिले में अब खनिज माफिया के हौंसले इतने बुलंद हो गए हैं कि, वह सरेआम खनिज अधिकारियों और अमले को रोककर न केवल शासकीय कार्य में बाधा डालने लगे हैं, बल्कि अधिकारियों पर जानलेवा हमला करने लगे हैं। 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इलाके में खनिज माफिया का हमला
ताजा मामला मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विधानसभा क्षेत्र बुधनी के नारायणपुर से सामने आया है, जहां खनिज अधिकारियों को रोककर खनिज माफिया ने दबंगई दिखाते हमला बोल दिया। सरेराह गाली गलौच और झूमा झटकी, मारपीट के नतीजे में खनिज अधिकारियों को वाहन छोडकर भागकर अपनी जान बचानी पड़ी। मामले में पुलिस ने नामजद प्रकरण दर्ज किया है, लेकिन अभी तक कोई आरोपी पुलिस गिरफ्त में नहीं आया है। बताया गया है कि यह अधिकारी नर्मदा नदी में हो रहे अवैध उत्खनन की जांच करके लौट रहे थे और कई ट्रालियां भी इन्होंने जब्त की थी।
जानकारी के अनुसार खनिज विभाग के अधिकारी और राजस्व अधिकारी जब ग्राम नारायणपुर के पास स्थित नर्मदा तट पर अवैध खनिज उत्खनन का निरीक्षण करने के बाद वापस शाहगंज की ओर लौट रहे थे, उस समय ग्राम नारायणपुर और मुख्यमंत्री चौहान के गृह ग्राम जैत के बीच पडने वाली पुलिया के पास खनिज माफिया ने ओवरटेक करते हुए खनिज विभाग के अधिकारियों के वाहन को रोक लिया। इसके बाद उनके साथ गाली गलौच करते हुए मारपीट की। खनिज अधिकारी और कर्मचारी जैसे-तैसे अपनी जान बचाकर वहां से भाग निकले। सूचना मिलने पर नायाब तहसीलदार सुशील कुमार ने खनिज निरीक्षक संजय सिंह सोलंकी के साथ थाने पहुंचकर खनिज माफियाओं द्वारा की गई मारपीट की शिकायत दर्ज कराई।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार खनिज निरीक्षक संजय सिंह सोलंकी, खनिज विभाग और राजस्व विभाग के अमले के साथ जब ग्राम नारायणपुर में अवैध रेत उत्खनन का अवलोकन कर वापस शाहगंज की ओर आ रहे थे, उस समय खनिज माफियाओं ने वाहन क्रमांक एमपी 37 बीबी 0786 से ओवर टेक करते हुए खनिज निरीक्षक संजय सिंह सोलंकी के वाहन को रोक लिया। इसके बाद वाहन मैं बैठे संजय सिंह और अन्य खनिज अधिकारियों के साथ गाली गलौच करते हुए मारपीट शुरू कर दी। अचानक हुए हमले से हतप्रभ खनिज विभाग के निरीक्षक सोलंकी और अन्य कर्मचारियों ने भागकर अपनी जान बचाई तथा घटना की सूचना आगे जा रहे नायब तहसीलदार सुशील कुमार शिंदे को दी। 
सूचना मिलने के बाद शिंदे घटना स्थल पर पहुंचे ओर खनिज निरीक्षक सोलंकी तथा अन्य खनिज अधिकारियों को अपने साथ थाने लेकर आए। संजय सिंह ने खनिज माफियाओं के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने संजय सिंह की रिपोर्ट पर खनिज माफियाओं के खिलाफ भादवि की धारा 341, 294, 323, 353 के तहत शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने के साथ ही गाली गलौच और मारपीट का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

फरमाते हैं जिम्मेदार
खनिज निरीक्षक संजय सिंह सोलंकी ने थाना शाहगंज में शिकायत दर्ज कराई है, जिसके आधार पर आरोपियों के विरूद्ध नामजद प्रकरण दर्ज किया गया है। शीघ्र ही आरोपियों को पकड लिया जाएगा।
दुर्गेश राठौर, एसडीओपी, बुधनी
जिले में कहीं भी खनिज अधिकारियों और अमले के साथ मारपीट होने अथवा शासकीय कार्य में बाधा डाले जाने की सूचना नहीं है। जैत गांव के पास हमले के मामले की जानकारी ले रहा हूं।
कवीन्द्र कियावत, कलेक्टर, सीहोर

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.