Type Here to Get Search Results !

सुल्तानपुर को तहसील बनाने की घोषणा की मुख्यमंत्री ने

पंकज साहू, औबेदुल्लागंज.
 

सुल्तानपुर अन्त्योदय मेले में 108 करोड़ की मुख्यमंत्री ने बांटी सौगात

मुख्यमंत्री ने सुल्तानपुर को तहसील बनाने के साथ ही विकास के लिए जरुरी संसाधन मुहैया कराने का भरोसा दिलाया है। मुख्यमंत्री ने सुल्तानपुर में आयोजित अंत्योदय मेले में 108 करोड़ की सौगातें बांटते हुए भरोसा दिलाया कि मई के अन्त तक सभी गांवों को 24 घंटे बिजली मिलने लगेगी। किसानों के पुराने बिजली के बिल का सरचार्ज माफ किया जाएगा और मूलधन की आधी राशि का भुगतान सरकार करेगी। किसानों के लिए 1200 रूपए प्रति हार्सपावर फिक्स कर दिया है। इस बिल की राशि भी एक साथ नहीं बल्कि किश्तों में देनी होगी। ओला आदि से नष्ट फसलों के लिए 15 हजार रूपए प्रति हेक्टेयर मुआवजा दिया जाएगा। गेहूं खरीदी पर 150 रूपए बोनस दिया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रदेश की विकास दर 12 प्रतिशत है जो राष्ट्रीय विकास दर से कहीं ज्यादा हैं, जबकि प्रदेश की कृषि दर 19 फीसदी है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण प्रतिभावान बच्चों को 80 प्रतिशत से अधिक अंक लाने पर लेपटाप देने की योजना लागू की गई है। अन्त्योदय मेले के संबंध में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि बाड़ी विकासखण्ड के अन्तर्गत विभिन्न हितग्राहीमूलक योजनाओं के अन्तर्गत 22 हजार 501 हितग्राहियों को 33 करोड़ 3 लाख से अधिक की राशि से लाभान्वित किया गया। औबेदुल्लागंज विकासखण्ड के अन्तर्गत 59 हजार 870 हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं के अन्तर्गत 51 करोड़ 75 लाख से अधिक की राशि से लाभान्वित किया गया।
24 करोड़ के विकास कार्यों का शुभारंभ
मुख्यमंत्री ने 24 करोड़ 80 लाख के विभिन्न 43 विकास कार्यों का शुभारंभ किया। इनके तहत शाला भवन, पंचायत भवन, आंगनबाड़ी, सीसी रोड, नलजल योजना आदि कार्य कराए जाएंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.