Type Here to Get Search Results !

देश की खातिर शहीद हो गया सीहोर का सपूत

आमिर खान, सीहोर.
बुधवार को कश्मीर में एक आत्मघाती हमले में आंतकवादियों ने बेमिना क्षेत्र में सीआरपीएफ के एक शिविर पर हमला कर दिया, जिसमें पांच जवान शहीद हो गए और सात घायल हो गए। शहीद हुए जवानों में सीहोर जिले का भी एक जवान शामिल है, जिसके शहीद होने की खबर से पूरे गांव में सन्नाटा और मातम है।

कश्मीर के बेमिना क्षेत्र में हुए हमले में सीहोर जिले की तहसील इछावर के ग्राम शाहपुरा जमोनिया फतेहपुर निवासी 30 वर्षीय ओमप्रकाश मुर्रदानिया आंतकवादी हमले में शहीद हो गया। बुधवार की शाम पांच बजे एसडीएम और तहसीलदार द्वारा गांव के सरपंच रामनारायण को खबर दी गई और कुछ ही देर में बात पूरे गांव में फैल गई। देखते ही देखते सारा का सारा गांव ओमप्रकाश के घर पर एकत्रित होने लगा। किसी को इस खबर पर भरोसा ही नहीं हो रहा था उनका अपना ओमप्रकाश अब उनके बीच नहीं रहा है। बताया जाता है कि ओमप्रकाश की शहादात की खबर सुनकर उसकी 25 वर्षीय पत्नी कोमल एकदम अचेत सी हो गई, उसका रो रोकर बुरा हाल है। शहीद के दोनों बच्चों को समझ ही नहीं आ रहा, कि क्या हो गया है। जहां गांव वालों को देश के लिए शहादत पर ओमप्रकाश पर गर्व है तो वहीं उसके असमय जाने का गम भी सता रहा है। हर कोई ओमप्रकाश की यादों को बांट रहा था। गौरतलब होगा कि, सीआरपीएफ में जाने से पहले ओमप्रकाश आदिम जाति कल्याण कांगे्स का ब्लाक अध्यक्ष भी रह चुका है।

क्या पता था लौटकर नहीं आएगा
शहीद जवान 15 दिन पहले ही छुट्टी मनाकर वापस कश्मीर गया था, जिस समय वो गांव से जा रहा था तब किसी को इस बात का यकीन नहीं था कि वो अब लौटकर कभी गांव नहीं आएगा। बताया जाता है कि, छह माह पहले ओमप्रकाश के पिता गलजी का निधन हो गया था। उनके निधन पर ओमप्रकाश अपने गांव आया था और छुट्टी समाप्त होने पर पन्द्रह दिन पहले ही ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए रवाना हुआ था।

पांच साल पहले भर्ती हुआ था
शहीद जवान ओमप्रकाश पांच साल पहले देश की रक्षा का संकल्प लेते हुए सीआरपीएफ में भर्ती हुआ था। उसके पांच भाई है, जिसमें से एक भाई सीआरपीएफ में पहले से है तथा तीन भाई गांव में ही खेती किसानी करते है। उसका विवाह आठ साल पहले कोमल के साथ हुआ था, जिससे उसे एक साल का लड़का और एक चार साल की लड़की भी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.