Type Here to Get Search Results !

महिला लेखापाल रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

संजय उपाध्याय, होशंगाबाद.

महिला लेखापाल रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार
लोकायुक्त उप पुलिस अधीक्षक साधना सिंह की अगुवाई में कार्रवाई

होशंगाबाद जिला अस्पताल में खुलेआम कमीशनखोरी का खुलासा


होशंगाबाद जिला चिकित्सालय की महिला लेखापाल को डेढ़ हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए आज शाम लोकयुक्त की आठ सदस्यीय टीम ने छापामार कार्यवाही कर रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

शिकायतकर्ता आशीष उपाध्याय के अनुसार होशंगाबाद जिला चिकित्सालय मे पदस्थ महिला कर्मचारी पुष्पा सोमकुअंर उनके द्वारा सप्लाई किए गए आक्सीजन सिलेंडरों का बिल भुगतान करने के बदले कमीशन मांग रही थी। इससे पहले भी कई बार कमीशन चुकाने के बाद ही बिलों का भुगतान हो सका था। ऐसे में आक्सीजन सिलेंडरो के इस बार बिल भुगतान के लिए फिर से रुपयों की मांग पुष्पा सोमकुंअर कर रही थी, जिसकी शिकायत आशीष उपाध्याय ने लोकयुक्त भोपाल को की थी। 

उप पुलिस अधीक्षक साधना सिंह
उप पुलिस अधीक्षक साधना सिंह
इसके बाद उप पुलिस अधीक्षक साधना सिंह की अगुवाई में लोकायुक्त की टीम ने नंबर नोट करने और रंग लगाने के बाद नोट शिकायतकर्ता को सौंपे। इसके बाद जैसे ही आशीष उपाध्याय ने महिला कर्मचारी पुष्पा सोमकुअंर को 15 सौ रुपये दिए, वैसे ही साधना सिंह के साथ लोकायुक्त की टीम ने आफिस के अंदर पहुंचकर महिला को मय रिश्वत के नोटों के पकड़ लिया। शुरुआती कार्रवाई के बाद लोकायुक्त पुलिस ने महिला को जमानत पर छोड़ दिया।

दूसरी ओर, महिला कर्मचारी पुष्पा सोमकुअंर का कहना है कि मुझे प्लान अनुसार फंसाया जा रहा है। आशीष उपाध्याय मुझे रुपये लेने के लिए दबाब डाल रहा था और आज जबरदस्ती रुपये मेरे हाथ में थमा दिए, जिसके बाद लोकयुक्त टीम पहुंच गई।

पूर्व में पैसे देने की बन चुकी है सीडी
शिकायतकर्ता आशीष उपाध्याय ने अपने बिल भुगतान के लिए पूर्व में कई बार कमीशन दिया है। इसकी छुपकर करवाई रिकार्डिंग में महिला कर्मचारी बेखौफ होकर कार्यालय और अस्पताल के बाहर कमीशन के रुपए लेकर अपने ब्लाउज में रखते हुए साफ-साफ दिखाई दे रही है। इसके साथ ही महिला द्वारा रिश्वत की मांग करने की आडियो रिकार्डिंग भी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.