Type Here to Get Search Results !

शाहपुरा का नामकरण होगा शहीद ओमप्रकाश के नाम पर

महेन्द्र सिंह ठाकुर ‘मनकी’, सीहोर.
शाहपुरा का नामकरण होगा शहीद ओमप्रकाश के नाम पर

शहीद सैनिक स्व.ओमप्रकाश की अंतिम यात्रा में प्रदेशभर से उमड़ा जन सैलाब

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज,
सीआरपीएफ के आईजी दयाराम, डीआईजी जगजीत सिंह ने पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजली दी 

आतंकी हमले में शहीद हुए सीहोर जिले की इछावर तहसील के ग्राम शाहपुरा के सैनिक स्व. ओमप्रकाश मर्दानिया का आज उनके पैतृक गांव में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, लोक सभा में नेता प्रतिपक्ष श्रीमती सुषमा स्वराज, राजस्व एवं पुनर्वास मंत्री करण सिंह वर्मा, सीआरपीएफ के आईजी दयाराम, डीआईजी जगजीत सिंह आदि ने शहीद की पार्थिव देह पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। शहीद की अंतिम यात्रा में हजारों नागरिकों ने शामिल होकर अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की। 

शाहपुरा का नामकरण होगा शहीद ओमप्रकाश के नाम परजम्मू-काश्मीर में गत दिवस हुए आतंकी हमले में शहीद प्रदेश के जवान स्व. ओम प्रकाश को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि देश की सुरक्षा से खिलवाड़ करने वालों को सबक सिखाना जरूरी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्व. ओमप्रकाश मर्दानिया की स्मृति में उनके पैतृक गांव शाहपुरा में शहीद स्मारक बनाया जाएगा। इसके अलावा शाहपुरा का नामकरण भी शहीद के नाम पर किया जाएगा। शहीद के परिवार को 15 लाख रूपये की सम्मान निधि, परिवार के एक सदस्य को नौकरी तथा शहीद की पत्नी श्रीमती कोमलबाई की इच्छानुसार सीहोर अथवा भोपाल में एक भूखंड दिया जायेगा। मुख्यमंत्री ने बताया कि दिवंगत परिवार की देखरेख के लिए आईजी सीआरपीएफ दयाराम द्वारा शहीद के भाई सैनिक सीआरपीएफ रामनारायण मर्दानिया का भोपाल स्थानान्तरण कर दिया गया है। सांसद सुषमा स्वराज ने शहीद स्व ओमप्रकाश मर्दानिया की शहादत पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि धन्य हैं वे माता पिता जिन्होंने देश पर कुर्बान होने वाले सपूत को जन्म दिया। शोकसभा को मंत्री करण सिंह वर्मा, महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती अर्चना जायसवाल ने भी संबोधित किया और देश पर न्यौछावर शहीद का पुण्य स्मरण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

शाहपुरा का नामकरण होगा शहीद ओमप्रकाश के नाम परग्राम शाहपुरा में शहीद स्व. ओमप्रकाश मर्दानिया के अंतिम संस्कार के बाद शोकसभा में जिला पंचायत अध्यक्ष धर्मेन्द्र सिंह चौहान, एमपी एग्रो अध्यक्ष रामकिशन चौहान, भाजपा जिला अध्यक्ष रघुनाथ सिंह भाटी, भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष अमरदीप मौर्य, नगर पालिका आष्टा अध्यक्ष डा. मीना सिंगी, मंडल अध्यक्ष कैलाश सुराना सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनि, पत्रकार और ग्रामीणों ने दिवंगत आत्मा की शांति और परिजनों को संबंल प्रदान करने की प्रार्थना की। 

अंतिम यात्रा में उमडा जन सैलाब
सीआरपीएम के सैनिक शहीद स्व. ओमप्रकाश के अंतिम दर्शन के लिए जनसैलाब उमड पड़ा। उनकी अंतिम यात्रा में सैकड़ा खेड़ी जोड सीहोर पर बडी संख्या में नागरिकों ने शामिल होकर शहीद को श्रद्धासुमन अर्पित किए। इछावर में भी अपार जनसमूह शहीद की अंतिम यात्रा में शामिल हुआ। भोपाल कमिश्नर सुरेश बहादुर सिंह, आईजी पुलिस उपेन्द्र जैन, कलेक्टर कवीन्द्र कियावत, पुलिस अधीक्षक केबी शर्मा सहित अन्य अधिकारी भी इस मौके पर मौजूद थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.