Type Here to Get Search Results !

बिल्ल बांग स्कूल में फीस बढ़ाने की होगी जांच

अजय मिश्र, मुंबई.
ठाणे शहर के वागले इस्टेट विभाग के श्रीनगर परिसर में स्थित बिल्ल बांग स्कूल व्यवस्थापन द्वारा फीस में किए गए 15 फीसदी वृद्धि की जांच की जाएगी। यह घोषणा गुरुवार को ठाणे के शिवसेना विधायक एकनाथ शिंदे, प्रताप सरनाईक और राजन विचारे के संयुक्त रूप से विधान सभा में स्थगन प्रस्ताव लाने के बाद शिक्षा मंत्री ने राजेन्द्र दर्डा ने की। शिक्षा मंत्री ने मुंबई के शिक्षा उपसंचालक को जांच करने का निर्देश देते हुए उचित कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

बिल्ल बांग स्कूल में फीस बढ़ाने की होगी जांच
बता दे कि ठाणे के वागले इस्टेट के श्रीनगर परिसर में स्थित बिल बांग स्कूल में करीब 25 हजार विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण करते है। वागले इस्टेट में इंटरनेशल बोर्ड का यह एकमात्र स्कूल है। यह स्कूल इन्डियन सर्टिफिकेट आॅफ सेम्न्दारी एजुकेशन नामक संस्था से सलंगन है। पहली से दसवी तक चलाये जाने इस स्कूल की वार्षिक फीस पहले 73 हजार रुपए और बस फीस 13500 थी, लेकिन इस वर्ष इसे बढाकर 81 हजार 500 रुपए कर दी गई है, जबकि बस फीस अलग से समाहित कर 15 फीसदी बढ़ा दिया गया है। इतना ही नहीं, प्रायमरी की फीस जहां पहले 53 हजार 400 रुपए और बस फीस 13 हजार 500 रुपए थी, उसे बढाकर 64 हजार रुपए और बस फीस अलग से बढ़ा कर भरने के निर्देश अभिभावकों को दिए गए हैं। इतना ही नहीं चौथी और पाचवी में पढने वाले विद्यार्थियों को इस फीस के अलावा 25 हजार रुपए अतरिक्त भरने होंगे।

शिक्षा मंत्री राजेन्द्र दर्डा
शिक्षा मंत्री राजेन्द्र दर्डा
स्कूल व्यवस्थापन द्वारा की गयी इस वृद्धि को लेकर 13 मार्च को अभिभावकों ने स्कूल के खिलाफ मोर्चा निकालकर विरोध भी जताया था, लेकिन जिला शिक्षा विभाग और राज्य सरकार के शिक्षा विभाग की मिलीभगत के कारण अभिभावकों की शिकायत किसी ने नहीं सुनी। इसलिए स्कूल व्यवस्थापन द्वारा बढ़ाये गए 15 फीसदी बढ़ोतरी को लेकर ठाणे के तीन शिवसेना विधायकों ने मिलकर विधान सभा में स्थगन प्रस्ताव पेश किया और शिक्षा मंत्री से जांच करवाकर कार्रवाई की मांग की।
इसे मान्य करते हुए शिक्षा मंत्री राजेन्द्र दर्डा ने मुंबई के शिक्षा उपसंचालक को जांच करके उचित कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.