Type Here to Get Search Results !

हबीबगंज से पुणे तक साप्ताहिक ट्रेन 2 अप्रैल से

ब्यूरो, भोपाल

 हबीबगंज से पुणे तक साप्ताहिक ट्रेन 2 अप्रैल से शिरडी जाने वालों के लिए खुश खबर
कोपरगांव में होगा इस ट्रेन का ठहराव
इटारसी और खंडवा से होकर गुजरेगी



साईबाबा के भक्तों के लिए राहतभरी खबर है। हबीबगंज से पुणे तक चलने वाली साप्ताहिक ट्रेन शिरडी के सबसे नजदीकी स्टेशन कोपरगांव में रुकेगी। इस ट्रेन की शुरुआत 2 अप्रैल से हो जाएगी, जोकि हबीबगंज स्टेशन से प्रति बुधवार शाम 6:20 बजे रवाना होगी और अगले दिन गुरुवार को पुणे पहुंचेगी।
रेल प्रशासन द्वारा हबीबगंज से पुणे तक विशेष साप्ताहिक ट्रेन 2 अप्रैल से 26 जून तक चलाई जाएगी। यह गाड़ी पुणे की ओर जाने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए चलाई जा रही है। इस रूट पर कम गाड़ियों होने के कारण यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर साप्ताहिक ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है। ट्रेन 01011 डाउन पुणे से प्रत्येक मंगलवार को रात्रि 10 बजे रवाना होकर अगले दिन बुधवार को हबीबगंज स्टेशन पर दोपहर 2.40 बजे पहुंचेगी। इसी प्रकार ट्रेन 01012 अप 3 अप्रैल से 26 जून तक हबीबगंज स्टेशन से प्रत्येक बुधवार को शाम 6.20 बजे से रवाना होकर अगले दिन गुरुवार को पुणे स्टेशन पर सुबह 9.20 बजे पहुंचेगी। इस ट्रेन में कुल 15 कोच शामिल रहेंगें।

साईबाबा के भक्तों को राहत
हबीबगंज पुणे साप्ताहिक ट्रेन के चलने से सांई बाबा के दर्शन के लिए शिरडी जाने वाले श्रद्धालुओं को राहत मिली है। गौरतलब होगा कि, भोपाल से रोजाना बड़ी संख्या में भक्त शिरडी जाते हैं। इस रुट पर ट्रेन कम होने से भक्तों को रिजर्वेशन में परेशानियों का सामना करना पड़ता था। इसके अलावा अन्य गाड़ियों से सिर्फ मनमाड़ तक ही पहुंचा जा सकता था, जिसके नतीजे में भक्तों को करीब 100 किलोमीटर का रास्ता तय करना पड़ता था। हबीबगंज पुणे एक्सप्रेस अब सीधे शिरडी से मात्र 25 किलोमीटर दूर कोपरगांव स्टेशन पर रुकेगी।

इन स्टेशनों पर रुकेगी
हबीबगंज पुणे एक्सप्रेस के स्टापेज वाले प्रमुख स्टेशनों में इटारसी, मनमाड़, हरदा, खण्डवा, भुसावल, कोपरगांव, बेलापुर, अहमदनगर एवं दौंड स्टेशन शामिल हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.