Type Here to Get Search Results !

खेत में मवेशी चराने पर महंत की जघन्य हत्या

शब्बीर अहमद, गैरतगंज, रायसेन.
गैरतगंज थाना अन्तर्गत ग्राम पाटन में एक मंदिर के मंहत की दो युवकों ने खेत में मवेशी चराने को लेकर हुए विवाद पर कुल्हाड़ी से जघन्य हत्या कर फरार हो गए। इससे क्षेत्र में तनाव फैल गया, लेकिन पुलिस ने तेजी दिखाते हुए निगरानी कड़ी कर दी, जिससे बवाल होने से बच गया। 

खेत में मवेशी चराने पर महंत की जघन्य हत्या
ग्राम पाटन से दो किमी दूर जंगल में ओम कुटी मंदिर में वर्षो से निवासरत 70 वर्षीय मंहत रामलाल दास बाबा मंदिर की करीब 5 एकड़ भूमि पर खेती करवाते है। उससे लगा हुआ ग्राम पाटन के प्रकाश गडरिया और पूरन हरिजन का खेत है। बाबा ने 5-6 गाय बैल पाल रखे हैं, जो आए दिन मेड़ पड़ोसियों के खेत में बोई गई गेहूं चने की फसल चरने चले जाते थे, जिस पर खेत मालिक किसानों का बाबा के साथ आए दिन विवाद होता रहता था। यही बुधवार की सुबह भी हुआ, जब करीब 12 बजे बाबा के पशु पड़ोसी के खेत में चरने फिर से पहुंच गए। इस पर बाबा एवं मेड़ पड़ोसी प्रकाश बेड़िया 28 वर्ष एवं पूरन हरिजन 27 वर्ष दोनो निवासी ग्राम पाटन का विवाद हो गया, जोकि इतना बढ़ा कि दोनों ने कुल्हाड़ियों से बाबा पर प्राण घातक हमला कर दिया। इससे बाबा की गर्दन, दायां पैर व कान कट गए। मंहत की चीख पुकार सुनकर पास के खेतों पर काम कर रहे लोग दौड़कर पहुंचे तो दोनों आरोपी वहां से भाग लिए।

गैंरतगंज पुलिस को मोबाइल पर घटना की सूचना दी गई तब थाना प्रभारी एसएस पटेल अपने साथ 108 एंबूलेंस लेकर घटना स्थल पर पहुंचे और गंभीर घायल मंहत को अस्पताल लेकर आए। यहां उनकी स्थिती गंभीर होने के कारण भोपाल रेफर कर दिया गया, लेकिन रास्ते में ही बाबा की मौत हो गई। इस घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई ओर तनाव फैलने लगा। मंहत के भक्तों सहित हजारों श्रद्धालुओं ने आरोपियो को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की है।

जल्द होगी आरोपियों की गिरफ्तारी
जिला पुलिस अधीक्षक शशिकांत शुक्ला ने बताया कि मंहत रामलाल दास बाबा द्वारा दिए गए मरणासन्न बयान के आधार पर आरोपी प्रकाश बेड़िया एव ंपूरन हरिजन के खिलाफ पहले धारा 307, 34 भादवि का प्रकरण दर्ज किया गया था, लेकिन भोपाल पहुंचने से पहले मंहत की मौत हो गई। इसके बाद प्रकरण को धारा 302 भादवि में परिवर्तित किया गया है। उन्होने जल्द ही दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लेने का भरोसा दिलाया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.