Type Here to Get Search Results !

हफ्तेभर में मांगे नहीं मानी तो दिखाएंगे काले झंडे

भोपाल.


गुर्जर महापंचायत
*गुर्जर महापंचायत में अनुसूचित जनजाति का दर्जा नहीं दिए जाने पर आंदोलन की चेतावनी


*सीएम हाउस जाने से पहले ही पुलिस ने बैरीके ट लगाकर टीनशेड पर रोका और लिया ज्ञापन


मध्यप्रदेश में गुर्जरों को अनुसूचित जनजाति का दर्जा देने सहित 8 सूत्री मांगों को अगर हफ्तेभर में प्रदेश सरकार पूरा नहीं करती है, तो मुख्यमंत्री सहित नेताओं को काले झंडे दिखाए जाएंगे।
यह घोषणा सोमवार को गुर्जर महापंचायत में करते हुए मध्यप्रदेश के साथ ही दिल्ली, राजस्थान, उत्तरप्रदेश के सामाजिक नेताओं ने आरक्षण सहित सभी मांगों को मानने पर जोर दिया। गुर्जर भवन में सभा करने के बाद मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपने के लिए रैली निकाली गई, जिसको पुलिस ने टीनशेड पर ही बैरीकेट लगाकर रोक दिया। इसके बाद मुख्यमंत्री के नाम का 8 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन एसडीएम को सौंपा गया। इस मौके पर अधिकारियों ने भरोसा दिलाया कि, गुर्जर महासभा के प्रतिनिधिमंडल से एक सप्ताह के अंदर मुख्यमंत्री मिलेंगे। इसके बाद जनसंख्या के आधार पर सत्ता और संगठन में भागीदारी के लिए प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया, भाजपा अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर, विपक्ष के नेता अजय सिंह राहुल भैया, सपा अध्यक्ष गौरी यादव एवं बसपा अध्यक्ष आईएस मौर्य को ज्ञापन सौंपा।

गुर्जर महापंचायत को शुरुआत में संबोधित करते हुए अखिल भारतीय गुर्जर महासभा के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. यशवीर सिंह ने बालिका शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि अगर लडक शिक्षित होगी तो समाज मजबूत होगा। इसलिए समाज की एक हजार लड़कियों को देश में डॉक्टर एवं पांच हजार लडक को इंजीनियर बनाएंगे। गुर्जर महापंचायत का मुख्य मुद्दा आरक्षण है। गुर्जर समाज काफी पिछड़ा हुआ है इसलिए अजजा का दर्जा दिया जाए। 

महासभा के प्रदेश अध्यक्ष आरके दोगने ने कहा कि गुर्जर समाज को तत्काल अनुसूचित जनजाति में शामिल नहीं करने पर आक्रामक रवैया अपनाना पड़ेगा। ज्ञानसिंह गुर्जर ने कहा कि समाज के उत्थान के लिए अब युवाओं को आगे आकर लड़ाई लडनÞी होगी। युवा ईकाई के अध्यक्ष ज्ञानसिंह गुर्जर ने कहा कि उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, गुजरात और राजस्थान तक गुर्जरों की सत्ता फैली थी। जम्मू कश्मीर, पाकिस्तान और अफगानिस्तान में गुर्जर लड़ाकू जाति के रूप में जानी जाती है। राजस्थान में संघर्ष को पूरे देश ने देखा है। अब मध्यप्रदेश की बारी है। 

महापंचायत को नागदा विधायक दिलीप गुर्जर, संरक्षक सदस्य रामवरण गुर्जर, नेपाल सिंह केसाना, पूर्व विधायक जोधाराम गुर्जर, बच्चू गुर्जर, माधव सिंह बड़ार, उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह गुर्जर, जबर सिंह गुर्जर, रिछपाल सिंह, देवेन्द्र सिंह पटेल, दशरथ सिंह गुर्जर, महिला प्रदेश अध्यक्ष शकुंतला गुर्जर, अमर सिंह मावई, हीरालाल गुर्जर, नीतिराज सिंह पटेल ने संबोधित किया।




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.