Type Here to Get Search Results !

इनाम की खातिर मोटर साइकिल से पूरी की मैराथन

जगदीश शुक्ला, जौरा (मुरैना).

इनाम की खातिर मोटर साइकिल से पूरी की मैराथन
 दांगी युवा विकास समिति द्वारा आयोजित मिनी मैराथन दौड़ में जमकर धांधली की गई, जिसके चलते विजेता का फैसला नहीं हो सका। इससे भड़के धावक प्रतियोगियों ने जमकर भड़ास निकालते हुए आयोजकों को दौड़ा-दोड़ाकर पीटा और तोड़फोड़ मचा दी। नाराज धावकों ने खुलासा किया कि, कई प्रतियोगी बीच रास्ते में ही मोटर साइकिलों पर बैठकर पहले ही पहुंच गए।
इस मिनी मैराथन को हरी झंडी दिखाकर भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष प्रभात झा ने रवाना किया। इस मौके पर झा ने कहा कि, युवा विवेकानंद का अनुसरण करें। इसके साथ ही धावकों का हौंसला देखते हुए सभी को पुरस्कृत करने का सुझाव भी दिया। हालांकि, ऐसा नहीं हो सका। इस समारोह की अध्यक्षता जिला पंचायत अध्यक्ष सत्यपाल सिंह सिकरवार नीटू ने की। इस अवसर पर मप्र पाठ्य पुस्तक निगम उपाध्यक्ष जय प्रकाश राजौरिया, वरिष्ठ पत्रकार लोकेन्द्र पाराशर, भाजपा संगठन मंत्री अम्बाराम कराड़ा, जिलाध्यक्ष अनूप भदौरिया, मण्डी समिति जौरा के अध्यक्ष अमृत लाल यादव, ग्वालियर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष गजेन्द्र सिंह गुर्जर, पूर्व जिलाध्यक्ष नागेन्द्र तिवारी, जिला महामंत्री श्रीबल्लभ डण्डोतिया, प्रेमकांत शर्मा आदि थे। 

दौड़ अनिर्णीत रहने से भड़के धावक
लगभग 5 किमी की दौड़ पूरी कर जैसे ही धावक वापस मण्डी प्रांगण पहुंचे, निर्णय को लेकर असंतोष के स्वर फूटने लगे। धावकों का कहना था कि समिति के लोग निर्णय में पक्षपात कर रहे हैं। दौड़ में शामिल कुछ लोग दौड़ पूरी करने के बजाय मोटर साइकिल पर बैठकर इनाम पर हक जता रहे हैं। दौड़ में अनियमितता एवं अव्यवस्थाओं के आरोपों के बाद आयोजन समिति ने निर्णय स्थगित कर विजेताओं की घोषणा रोक दी। इससे भड़के युवाओं ने मंच से अतिथियों के हटते ही वहां लगे बैनर फाड़कर तोड़फोड़ शुरु कर दी। कुछ लोगों ने इस दौरान वहां लगा टैन्ट फाड़कर वहां रखीं कुर्सी, टेबिलों को भी निशाना बनाया। मैराथन के धावकों का गुस्सा जब यहां भी नहीं थमा तो आयोजन समिति के लोगों से हाथापाई करने की कोशिश की तो समिति के लोगों ने इधर-उधर भाग कर अपना बचाव किया। हालांकि इस दौरान पुलिस भी मौके पर मौजूद रही, लेकिन धावकों का गुस्से के आगे वह भी बेवश नजर आई।

पार्टी के लोगों ने किया किनारा...

इनाम की खातिर मोटर साइकिल से पूरी की मैराथन
हालांकि जौरा में आयोजित मैराथन दौड़ का आयोजन राजनैतिक नहीं था, फिर भी उसमें पार्टी के बहुसंख्यक वरिष्ठ पदाधिकारियों से लेकर पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रभात झां एवं संगठन मंत्री अम्बाराम कराड़ा बतौर अतिथि पधारे थे। इस नाते पार्टी के कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों द्वारा अतिथियों के स्वागत बैनर एवं गेट लगाये जाना अपेक्षित था, लेकिन स्थानीय नेता एवं पार्टी के जिम्मेवार पदाधिकारियों ने एकदम किनारा कर लिया। स्थानीय नेताओं द्वारा नगर में ना तो कोई स्वागत द्वार बनाये और न ही उनका कहीं कोई बैनर देखने को मिला।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.