Type Here to Get Search Results !

मंदिर मस्जिद प्लॉट को लेकर दो पक्षों में विवाद

ब्यूरो, भोपाल.
मंदिर मस्जिद प्लॉट को लेकर दो पक्षों में विवाद

निशातपुरा इलाके में प्लॉट पर कब्जे को लेकर दो पक्षों में विवाद की स्थिति बन गई। देखते ही देखते वहां तनाव बढ़ गया, लेकिन पुलिस और प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाल लिया। पुलिस की समझाइश के बाद मामला शांत हो गया। एहतियात के तौर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।
एसपी नॉर्थ अरविंद सक्सेना के मुताबिक भानपुरा इलाके में एक प्लॉट को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। मंगलवार देर रात प्लॉट पर कब्जे को लेकर दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। कुछ ही दे में वहां भीड़ जमा हो गई। इससे पहले कि बात ज्यादा बढ़ती, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण में ले लिया। टीआई और एसडीएम की समझाइश के बाद लोगों का गुस्सा शांत हुआ। उन्होंने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया है। स्थिति पर अधिकारी नजर बनाए हुए हैं।

यह है मामला
एसपी के मुताबिक कई साल पहले मीर मुजफ्फर ने एक प्लॉट के दो हिस्सों में से एक हिस्सा मंदिर बनाने और दूसरा मस्जिद बनाने के लिए दे दिया था। एक हिस्से में मंदिर तो बन गया, लेकिन मस्जिद अब तक नहीं बन पाई है। अब इस प्लॉट पर इलाके के एक भू-माफिया की नजर है। इस पर कब्जा करने को लेकर उसने मंगलवार को एसी स्थिति निर्मित कराई, जिससे दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए, लेकिन जब यह बात लोगों को पता चली तो मामला पूरी तरह शांत हो गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.