Type Here to Get Search Results !

पूर्व सरपंच और सचिव डकार गए एक करोड़

ईओडब्ल्यू ने दर्ज किया अमानत में खयानत का केस
 
ब्यूरो, भोपाल
.

पूर्व सरपंच और सचिव डकार गए एक करोड़
राज्य आर्थिक अपराध अनवेषण ब्यूरो (ईओडब्ल्यू) ने कटनी जिले के ग्राम सलैया के पूर्व सरपंच और सचिव के खिलाफ एक करोड़ से अधिक की राशि गबन करने का मामला दर्ज किया है। इन दोनों ने अपने कार्यकाल के दौरान इंदिरा आवास योजना और दूसरे निर्माण कार्यों में भारी अनियमितताएं की, जिसकी जांच के बाद ब्यूरो ने मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।
ईओडब्ल्यू के अनुसार कटनी जिले के ग्राम सलैया के पूर्व सरपंच शेख रजा मंसूरी और सचिव सरिता मिश्रा ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए शासकीय खजाने को लूटा। इंदिरा आवास योजना के तहत हितग्राही सूफीशाह को 25 हजार रुपए स्वीकृत किए थे। जांच के दौरान मौके पर मकान नहीं मिला। वहीं निर्माण कार्यों में फर्जी बिल लगाकर धन निकाला गया। 
पूर्व सरपंच सचिव ने निर्माण कार्यों में जिस ट्रैक्टर एमपी 21-0775 एवं एमपी 21-0575 को भुगतान किया था, परिवहन विभाग में रजिस्ट्रेशन नंबर की तलाशी के दौरान पहला नंबर स्कूटर तथा दूसरा लूना का पाया गया था। सरपंच सचिव ने फर्जीवाड़ा करके 1 करोड़ 19 लाख का गबन किया। जांच उपरांत पूर्व सरंपच समेत अन्य दो आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी, गबन एवं अन्य धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.