Type Here to Get Search Results !

सीहोर जिले में डीएड की विज्ञान विषय की परीक्षा फिक्स

मुख्यमंत्री शिवराज सिहं के गृह जिले में सामूहिक नकल वाली परीक्षा
महेन्द्र ठाकुर, सीहोर.


मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान के गृह जिले सीहोर में बुधवार को बेधड़क सामूहिक नकल का नजारा देखने में आया। देखा गया की जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में बुधवार को डी एड की विज्ञान विषय की पत्राचार परीक्षा का आयोजन था, जिसमें लगभग 70 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। इस परीक्षा में खुलेआम नकल चलती रही, जो हमारी कैमरा टीम ने रिकार्ड भी की।
 
खास यही कि, परीक्षा के दौरान नकल करने के लिए एक भी परीक्षार्थी को परेशान नहीं होना पड़ा, बल्कि देखा गया की परीक्षा के दौरान हर डेस्क पर एक किताब और गाईड रखकर सामूहिक नकल कराई जा रही थी। हालांकि, जैसे ही परीक्षा कक्ष में पत्रकार और कैमरा मैन पहुंचे तो जिम्मेदार अधिकारी भाग इधर-उधर हो गए। 
परीक्षा के दौरान संस्था के प्राचार्य भी नही थे, जिसके कारण प्रभारी मुक्ता गुप्ता का कहना था कि, मुझे नकल की जानकारी नही है। सूचना के बाद जब एसडीएम हृदयेश श्रीवास्तव पहुंचे तो वहां सामूहिक नकल का नजारा था और कई परीक्षार्थी नकल करते मिले।
कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन


इस सामूहिक नकल मामले का खुलासा होते ही हड़कंप मच गया और कांग्रेस नेताओं ने प्रदर्शन करके जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। 
प्रदर्शन में जिला कांग्रेस के कोषाध्यक्ष राजकुमार जायसवाल, युवक कांग्रेस अध्यक्ष वरूण शर्मा, जिला कांग्रेस के महामंत्री राजीव गुजराती, एनएसयूआई अध्यक्ष सुदीप प्रजापति, शहजाद लाला, शाकिर अली आदि शामिल थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.